ISL : अपने अच्छे प्रदर्शन को जीत में तब्दील करना चाहते हैं नॉर्थईस्ट यूनाइटेड और जमशेदपुर

गुवाहाटी : नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी गुरुवार रात गुवाहाटी स्थित अपने घरेलू मैदान इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगी, तो दोनों टीमें तालिका के शीर्ष पर अपनी पहुंच बनाए रखने के लिए जीत से अधिकतम अंक हासिल करने की कोशिश करेंगी। हाईलैंडर्स और रेड माइनर्स अपने खेले चार मैचों में एक जीत, दो ड्रा और एक हार से पांच-पांच अंक लेकर क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं। ये दोनों अब तक के अपने प्रदर्शन से शीर्ष छह टीमों में शामिल हैं, लेकिन जिसने भी उनको खेलते देखा है, उसे लगता है कि ये दोनों निश्चित रूप से अधिक अंक के हकदार हैं। नए कोचिंग सेटअप के तहत, उन्होंने अपने परिणाम में सुधार किया है और मुख्य कोच उम्मीद कर रहे होंगे कि जल्द ही और अच्छे परिणाम आएंगे।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के मुख्य कोच जुआन पेड्रो बेनाली ने डूरंड कप के सेमीफाइनल से लेकर पिछले चार मैचों में खेलने की प्रेरक शैली के जरिये नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की टीम को सपनों पर फिर से यकीन करना सिखाया है। भले ही हाईलैंडर्स बहुत अच्छे परिणाम नहीं हासिल कर पाए हों, लेकिन भाग्य बहादुरों का साथ देता है और यदि घरेलू टीम अपनी खेलने की शैली और मानसिकता में सक्रियता, मेहनत व उद्यमशीलता नहीं लाती है तो कुछ भी परिणाम हासिल नहीं कर पाएगी। वहीं, जमशेदपुर एफसी इस दुविधा में है कि री ताचिकावा की रचनात्मकता का लाभ उठाया जाए या फिर उनकी गोल स्कोरिंग क्षमताओं का फायदा उठाने के लिए उन्हें ज्यादा आगे खिलाया जाए। जापानी स्टार ने सीजन में टीम के लिए अब तक का एकमात्र गोल किया है और पंजाब एफसी के खिलाफ 0-0 के ड्रा में उन्होंने प्लेमेकर की भूमिका शानदार ढंग से निभाई थी। हेड कोच स्कॉट कूपर ने बैकलाइन को मजबूत किया है, मिडफील्ड भी एकजुट होकर खेल रही है, लेकिन अब उन्हें मैदान के फाइनल थर्ड में प्रभावशाली उपस्थिति की दर्ज कराने जरूरत है, जिससे कि वहां मिलने वाले अवसरों को भुनाया जा सके।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के हेड कोच जुआन पेड्रो बेनाली ने अपने अभियान की शुरुआत और टीम में मौजूद प्रतिभाशाली युवाओं को खेलने का समय देने के क्लब के उद्देश्यों को लेकर बात की। उन्होंने कहा, “हम एक अच्छी शुरुआत की है, जिसकी हमें उम्मीद थी। हम एक टीम बना रहे हैं और हर बार जब हम अंक लेते हैं, तो इस ओर धीरे-धीरे बढ़ना आसान नहीं होता है और अन्य टीमों के खिलाफ खेलना मुश्किल होता है। यह खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए छोटा सा प्रोत्साहन देने और धीरे-धीरे आप युवाओं को अवसर देने का मामला है।”जमशेदपुर एफसी के अंतरिम प्रमुख कोच स्कॉट कूपर ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा, “हम प्रदर्शन से संतुष्ट हैं लेकिन नतीजों से निराश हैं, क्योंकि हमें जीतना चाहिए था। खासकर पिछले मैच में, क्योंकि हमने कई मौके बनाए थे। हम एक ऐसे क्लब हैं जो नॉर्थईस्ट की तरह ही एक टीम के रूप में विकास कर रहा है। हमने और नॉर्थईस्ट दोनों ने दिखाया है कि हम नई टीमें हैं, नई शैली, नया विश्वास, खेलने का नया तरीका, नए कोचों का साथ है, और मुझे लगता है कि दोनों टीमें वास्तव में अच्छा काम कर रही हैं।”
बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 12 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने एक और जमशेदपुर एफसी ने 6 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच 5 मैच ड्रा रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें : दि कोलकाता एंग्लो गुजराती स्कूल में नवरात्रि महोत्सव का आयोजन