Jabalpur News : शक्तिपुंज एक्सप्रेस से दो सोना तस्कर आरोपी गिरफ्तार

1.25 करोड़ रुपए का सोना बरामद

जबलपुर : जबलपुर आरपीएफ और इनकम टैक्स विभाग ने शनिवार को रेलवे स्टेशन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए शक्तिपुंज एक्सप्रेस से सोने के बिस्‍कुट बरामद किए है.पश्चिम बंगाल के हावड़ा से जबलपुर आ रही ट्रेन में सोने की तस्‍करी की सूचना के बाद आरपीएफ और इनकम टैक्‍स विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की है. मौके से दो तस्‍करों को भी गिरफ्तार किया है. आरपीएफ और आयकर विभाग ने जॉइंट ऑपरेशन करते हुए जबलपुर रेलवे स्टेशन दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 1.25 करोड़ रुपए का सोना बरामद किया है.

 

ये भी पढ़ें : ED कोर्ट का समन, 12 मई को वीरेंद्र राम सहीत परिवार के 4 लोग के पेश होने का दिया निर्देश

 

आरोपी जबलपुर निवासी हैं

दोनों ही आरोपी जबलपुर निवासी हैं जो कि शक्तिपुंज ट्रेन से कोलकाता से सोना लाकर जबलपुर के सर्राफा व्यापारियों को बेचने की फिराक में थे. जानकारी अनुसार आरपीएफ पोस्ट जबलपुर पर इनकम टैक्स रेवेन्यू विभाग से अधिकारी आए एवं गाड़ी संख्या 11448 शक्ति पुंज एक्सप्रेस में गुप्त रूप से कार्रवाई करने आरपीएफ पोस्ट जबलपुर से संपर्क किया. जिसके बाद शनिवार दोपहर जबलपुर पहुंची ट्रेन की घेराबंदी कर यह कार्रवाई की गई जिसमे उप निरीक्षक सुनीता जाट स्टाफ ने आयकर टीम के साथ स्टेशन पर घेराबंदी कर ट्रेन के बी-02 कोच से दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा जिनके नाम फैज अहमद और जमील अहमद दोनों निवासी जबलपुर के हैं. जिनके पास से सोना मिला.

 

1 किलो 750 ग्राम सोना बरामद 

हिरासत में लिए गए दोनों व्यक्तियों ने स्वीकार किया कि हम लोग हावड़ा से जबलपुर तक उक्त गाड़ी से सोना लेकर आए हैं. उनके कब्जे से लगभग 1 किलो 750 ग्राम सोना मिला. जिसकी बाजार के अनुसार कीमत 1.25 करोड़ रुपये है. उक्त दोनों व्यक्तियों को आयकर विभाग की राजस्व टीम को अग्रिम कार्रवाई के लिए सौंपा गया. इनसे आगे की पूछताछ आयकर की टीम कर रही है. जानकारी अनुसार पकड़े गए लोग व्यापारी का सोना बता रहे हैं, जिसकी जांच की जा रही है.