जेल में बंद माणिक भट्टाचार्य ने ईडी अधिकारियों से मांगी अपनी अंगूठी, ताबिज और मोतियों वाला हार

कोर्ट के सामने लगाई गुहार

कोलकाता : नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में फंसे विधायक माणिक भट्टाचार्य ने कोर्ट में ईडी अधिकारियों से अपना ताबिज, अंगूठी और मोतियों वाला हार मांगा है। आपको बताते चलें कि गिरफ्तारी के समय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनसे ताबिज, अंगूठी, मोतियों वाला हार ले लिया था। माणिक भट्टाचार्य ने मंगलवार को कोर्ट में खड़े होकर अपना सबकुछ वापस मांगा। तृणमूल विधायक ने कहा कि वह कई बार इसे वापस मांग चुके हैं। इसकी जानकारी ईडी के अधिकारियों को है। लेकिन उसे अभी भी कुछ भी वापस नहीं मिला। इस बार कोर्ट के माध्यम से माणिक ने वह सब वापस मांगा।
मंगलवार को भर्ती भ्रष्टाचार मामले की शुरुआती सुनवाई थी। इसी वजह से माणिक को कोलकाता कोर्ट में पेश किया गया। वहां उन्होंने पायल, अंगूठी और हार वापस करने की मांग की। माणिक ने कहा कि उनकी कुछ निजी चीजें ईडी कार्यालय में हैं। उनके शब्दों में, “जिस दिन मुझे गिरफ्तार किया गया, उस रात वे मेरे साथ थे।”
इसके बाद जज ने पूछा, तो फिर माणिक को इतनी देर बाद वह बात क्यों याद आई? इसके जवाब में माणिक ने कहा, ”मैंने उनसे कई बार कहा है। यह बात मिथिलेश मिश्रा, विजय कुमार (जांच अधिकारी) जानते हैं। गिरफ़्तारी वाले दिन उन्होंने वो चीज़ें ले लीं और अलमारी में रख दीं। इसके बाद करीब 10 बार वापस मांगने पर भी उसने नहीं दिया।

न्यायाधीश ने माणिक से इस संबंध में उचित तरीके से आवेदन करने को कहा। पलाशीपारा विधायक ने कहा कि उन्होंने लोक अभियोजक (पीपी) को बताया। जज ने कहा, “तो फिर आप मुझे दोबारा क्यों बता रहे हैं?” माणिक ने बाद में अदालत को बताया कि उन सभी वस्तुओं को जब्ती सूची में नहीं दिखाया गया था। अलमारी में साफ फाइल में अंगूठियां, नेकलेस समेत छह-सात चीजें रखी हुई हैं। इस संबंध में उन्हें कोई दस्तावेज नहीं दिया गया।

EDjailedManik Bhattacharya