जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा बाल-बाल बचे

ब्लास्ट वाकायामा शहर में पीएम किशिदा का भाषण शुरू होने से ठीक पहले हुआ

नई दिल्ली । जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा बाल-बाल बचे हैं. दरअसल फुमियो किशिदा की सभा में शनिवार यानी आज 15 अप्रैल को एक जोरदार धमाका हुआ. ये ब्लास्ट वाकायामा शहर में पीएम किशिदा का भाषण शुरू होने से ठीक पहले हुआ। इस दौरान एक जबरदस्त विस्फोट हुआ। जानकारी के मुताबिक जापान के पीएम फुमियो किशिदा पर स्मोक बम से हमला किया गया था। घटनास्थल पर मौजूद कई लोगों का कहना है कि बम धमाका बहुत ही जोर का हुआ था।

यह भी पढ़े: अवैध संबंध के चलते पत्नी की हत्या

बता दें कि जिस जगह पर जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा भाषण देने गए थे, वहां से घटना के बाद एक वीडियो भी जारी किया गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि विस्फोट के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोग भागते दिख रहे हैं वहीं एक आदमी को कई लोगों ने जमीन पर गिरा कर पकड़ रखा है।

वहीं घटनास्थल पर पुलिस भी मौजूद थी, जिन्होंने किसी आदमी को पकड़ रखा है. हालांकि घटना के बाद जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा बाल-बाल बच गए। ये घटना तब हुई, जब जापान के प्रधानमंत्री सत्ताधारी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के एक उम्मीदवार के साथ स्पीच देने वाले थे।

बता दें कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर भी बीते साल 8 जुलाई 2022 को ऐसा ही एक हमला किया गया था, जिसमें उनकी मौत हो गई थी. उस दौरान वो एक सहयोगी के प्रचार में भाषण दे रहे थे। हालांकि, घटना के तुरंत बाद बंदूक लिए 41 साल के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया था।

बहरहाल बार-बार जापान के प्रधानमंत्री पर हो रहे हमले को ऐसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता । ये घटना अपने आप में बहुत कुछ कह रही है।

japanJapanese Prime Minister Fumio Kishida narrowly escapespm