भारत को लगा बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर

बुमराह हुए बाहर

नई दिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खत्म हो चुकी है । भारत श्रीलंका को 2-1 से पराजित कर चुके है । दोनों देशों के बीच अब एकदिवसीय श्रृंखला का आगाज होने वाला है। लेकिन मैच से पहले भारतीय टीम को जबरदस्त झटका लगा है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं । वे पिछले कई महीने से चोट से जूझ रहे है। चोट के ही चलते उन्हें टी-20 विश्व कप से भी बाहर होना पड़ा था और उसका खामियाजा भारतीय टीम की भी भूगतना पड़ा था । भारतीय टीम सेमीफाइनल में 10 विकेट से हारी थी।

सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बुमराह की फिटनेस में दिक्कत है । इसलिए वे श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर होने का फैसला लिया है। हालांकि अभी भी बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है ।

6 दिन पहले 29 साल के इस तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया में वापसी की थी। वो पिछले साल सितंबर महीने में साउथ अफ्रीका सीरीज से ठीक पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोटिल हो गए थे। इस चोट के कारण उन्हें एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप छोड़ना पड़ा था।

यह भी पढ़े : Tunisha Suicide Case: तुनिषा शर्मा की मौत के मामले में शीजान को नहीं मिली जमानत!

सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार ‘बुमराह न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में नजर आएं। भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है’।

 

भारत : रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

indiaodisrilanka