धूपगुड़ी उपचुनाव से पहले TMC को झटका

पूर्व विधायक भाजपा में हुईं शामिल, टीएमसी को कोसा

धूपगुड़ी: पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी सीट पर उपचुनाव से पहले टीएमसी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल उपचुनाव से दो दिन पहले ही पूर्व विधायक मिताली रॉय भाजपा में शामिल हो गई हैं। बता दें कि मिताली रॉय ने 2016 में टीएमसी के टिकट पर धूपगुड़ी सीट से जीत दर्ज की थी। हालांकि 2021 में मिताली रॉय को भाजपा के विष्णुपद रॉय के सामने हार का सामना करना पड़ा।

बीते 25 जुलाई को भाजपा विधायक विष्णुपद रॉय का निधन हो गया, जिसके चलते धूपगुड़ी सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। पांच सितंबर को यहां मतदान होगा और आठ सितंबर को वोटों की गिनती होगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, जलपाईगुड़ी के भाजपा सांसद जयंत रॉय, दाबग्राम फुलबाड़ी से विधायक शिखा चटर्जी और भाजपा जिला अध्यक्ष बापी गोस्वामी की मौजूदगी में मिताली रॉय ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा में शामिल होने के बाद मिताली रॉय ने कहा कि मैं टीएमसी में रहकर काम नहीं कर पा रही थी। मुझ पर काफी मानसिक दबाव था। मैं धूपगुड़ी उपचुनाव में प्रचार नहीं करना चाहती थी लेकिन मुझे इसके लिए मजबूर किया गया। मैंने भाजपा की सदस्यता इसलिए ग्रहण की है क्योंकि यह केंद्र की सत्ता में है, जिससे मैं इलाके में विकास कार्य करा सकूंगी और लोगों की जरूरतों को पूरा कर सकूंगी। वहीं, मिताली रॉय के पार्टी में शामिल होने पर भाजपा नेताओं ने कहा कि इससे पार्टी मजबूत होगी।

बता दें कि इस सीट पर हो रहे उपचुनाव में टीएमसी ने निर्मल चंद्र रॉय को टिकट दिया है। वहीं, भाजपा की तरफ से पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान की विधवा तापसी रॉय को टिकट दिया गया है। सीपीआई (एम) ने लोकगायक ईश्वर चंद्र रॉय को टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस ने सीपीआई (एम) उम्मीदवार को समर्थन दिया है।

BJP MembershipBJP state president Sukant MajumdarBy-election on Dhupguri seat of West BengalFormer MLA Mitali RoyNirmal Chandra Roy of TMCShock to TMC before Dhupguri by-electionटीएमसी ने निर्मल चंद्र रॉयपश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी सीट पर उपचुनावपूर्व विधायक मिताली रॉयभाजपा की सदस्यताभाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार