काबुल के होटल में सुसाइड हमला, 2 पुलिस अधिकारी समेत 5 लोगों की मौत

होटेल में रुके थे अधिकांश चीनी नागरिक

काबुलः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक होटल में सुसाइड हमला किया गया। हमले में अब तक 2 पुलिस अधिकारी समेत 5 चीनी नागरिकों की मौते हो गयी। जिस होटल पर हमला हुआ, वहां अधिकांश चीनी नागरिक रुके थे। हमले के कारण हुए धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनी गयी।

आपको बता दें कि पिछले दिनों चीनी नागरिकों की सुरक्षा को लेकर काबुल में चीन के राजदूत वांग यू ने अफगानिस्तान के उप विदेशमंत्री शेर मोहम्मद स्तानकज़ई से मुलाकात की थी। लेकिन सोमवार दोपहर हुए इस हमले की घटना से यहां चीनी नागरिकों की सुरक्षा पर प्रश्न चिन्ह लग गया है।

इस दिन धमाके के कारण होटल के आसपास हड़कंप मच गया। धमाका इतना तेज था कि निचली मंजिल से उठा धुआं बहुमंजिले होटल के ऊपर तक उठता दिखा। होटल की इमारत के शीशे टूट गए और आसपास हड़कंप मच गया।

भारी संख्या में पुलिस और अग्निशमन दल की टीम ने जाकर आग पर नियंत्रण के प्रयास किए। इस पूरी मशक्कत में घंटों लग गए लेकिन हमले की घटना से इलाके में तनाव फैल गया है।

इसे भी पढ़ेः ईरान ने एक और प्रदर्शनकारी को दी फांसी

उल्लेखनीय है कि काबुल के जिस होटल पर हमला हुआ है, उसमें अधिकांश चीनी नागरिक रुके हुए थे। यह इलाका काबुल का पॉश इलाका माना जाता है। इसके आसपास चीन के व्यापारियों की आवाजाही अधिक रहती है।

पुलिस का मानना है कि चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर हमला किया गया है। इस दौरान तेज धमाका हुआ और कुछ लोगों ने घुस कर ताबड़तोड़ फायरिंग भी की। आसपास काफी दूर तक गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है।

hotel attack kabulkabul attackskabul hotel attackkabul hotel attacked