Kabul Bomb Blast:अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय में बम धमाका, 20 लोगों की मौत

इस धमाके में 20 लोगों की मौत हुई है और कई अन्य लोग गंभीररूप से जख्मी हुए हैं।

नई दिल्ली : अफगानिस्तान के काबुल में स्थित विदेश मंत्रालय के गेट के पास बम धमाका हुआ है। बता दें कि ये बम धमाका दोपहर के वक्त हुआ। अफगानिस्तान के मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस धमाके में 20 लोगों की मौत हुई है और कई अन्य लोग गंभीररूप से जख्मी हुए हैं। वहीं घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े : Myanmar Air Strike: म्यांमार सेना का एयर स्ट्राइक

गौरतलब है कि स्थानीय लोगों के मुताबिक धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई पड़ी थी। वहीं इस धमाके के बाद काबुल सुरक्षा एजेंसी के प्रवक्ता खालिद जादरान ने ट्वीट कर धमाके की पुष्टि की है।

सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही तस्वीरों में सड़क पर पीड़ितों के शव दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल अभी हमले को लेकर किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। खालिद जादरान ने कहा कि सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

काबुल में विदेश मंत्रालय के पास विस्फोट के पीड़ितों को इमेरजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बम विस्फोट में घायल हुए लोगों के रिश्तेदार हॉस्पिटल के बाहर वेट कर रहे हैं। लोग अपने रिश्तेदारों की तलाश कर रहे हैं, जिन्हें विस्फोट में नुकसान हुआ है।

बता दें कि इसी महीने अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर बम ब्लास्ट हुआ था। एयरपोर्ट पर हुए बम धमाके में करीब 10 लोगो की मौत हो गई थी, जबकि 8 लोग घायल हो गए थे। तालिबान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवाक्ता ने जानकारी भी दी थी कि अब्दुल नफी तक्कुर ने कहा था कि विस्फोट में आर्मी एयरपोर्ट मुख्य द्वार के पास धमाका हुआ था।

आपको बताते चले कि अफगानिस्तान में पिछले कुछ महीनों में बम धमाके जैसी घटनाओं में लगातार बढोतरी हो रही है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में चीनी मालिक के होटल को निशाना बनाया गया था। तालिबान ने अफगानिस्तान पर साल 2021 अगस्त में कब्जा किया था। इस्लामिक स्टेट (Islamic State) की अफगान शाखा से जुड़े समूहों ने जातीय हजारा, अफगान शिया, सूफियों और अन्य को निशाना बनाकर बमबारी की थी जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे और घायल हो गये थे। अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद बल्ख में करेंसी एक्सचेंज मार्केट में पिछले साल 6 दिसंबर को जोरदार विस्फोट हुआ था और अब आज काबुल में स्थित विदेश मंत्रालय के गेट के पास बम धमाका हुआ है जिसमें 20 लोगों के मरने की खबर है।

 

afghanistan foreign ministry bomb blastKabul Bomb Blast