कालियागंज हिंसा : राज्यपाल ने मुख्य सचिव और गृह सचिव से मांगी रिपोर्ट

हिरासत में 11 लोग

कोलकाता / कालियागंजः उत्तर दिनाजपुर जिले के कालियागंज इलाके में एक किशोरी की मौत के विरोध में हुई हिंसा में कथित संलिप्तता को लेकर कुल 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कालियागंज में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती के बीच सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

अधिकारियों के मुताबिक, कालियागंज के कुछ हिस्सों में सीआरपीसी की धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा अब भी लागू है।

इस बीच, राज्य सचिवालय सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने मंगलवार की घटना को लेकर मुख्य सचिव एच के द्विवेदी और गृह सचिव बी पी गोपालिका से बुधवार सुबह फोन पर बात की तथा एक रिपोर्ट सौंपने को कहा।

कालियागंज और उसके आसपास के इलाकों में मंगलवार को पूरे दिन छापेमारी की गई और आगजनी की घटनाओं में शामिल होने के आरोप में 11 लोगों को हिरासत में लिया गया।

अराजक तत्वों ने मंगलवार को निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए कालियागंज पुलिस थाने पर धावा बोल दिया था और उसके पास खड़े कई वाहनों में आग लगा दी थी। उनका दावा था कि मृत मिली 17 वर्षीय किशोरी के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी।

किशोरी का शव पिछले हफ्ते यहां एक नहर में मिला था। प्रारंभिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हालांकि, कहा गया है कि उसके साथ दुष्कर्म नहीं हुआ था।

एक अधिकारी ने बताया, कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। फिलहाल, हालात नियंत्रण में हैं।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की एक टीम के दौरे से पहले कालियागंज में 23 अप्रैल को निषेधाज्ञा आदेश वापस ले लिया गया था।

cv ananda boseKaliyaganj in North Dinajpur districtletest news of bengalnabannrajbhawan kolkata