कालीघाट मंदिर में अब 24 घंटे होगी जलापूर्ति

इस वर्ष के अक्टूबर तक तैयार हो जाएगा कालीघाट स्काईवॉक

कोलकाता: कोलकाता नगर निगम ने कालीघाट मंदिर में पेयजल आपूर्ति को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। अब इस मंदिर में 24 घंटे पानी आएगा। कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि कालीघाट मंदिर में पहले 23 घंटे पानी नहीं आया करता था, जिसकी वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

इस बात को लेकर निगम में कई बार शिकायत की गयी थी। इसको गंभीरता से लेते हुए यह फैसला लिया गया है कि अब मंदिर में 24 घंटे पेयजल आपूर्ति की जाएगी।

वहीं, दूसरी ओर उन्होंने बताया कि बहुप्रतीक्षित कालीघाट स्काईवॉक का काम इस वर्ष के अक्टूबर में खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस परियोजना को लेकर प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी काफी गंभीर हैं। कालीघाट स्काईवॉक सबसे अहम कड़ी रही है। इस स्काईवॉक के निर्माण पर 300 करोड़ रुपये खर्च किया जा रहा है।

गौरतलब है कि दक्षिणेश्वर स्काईवॉक की तरह कालीघाट में स्काईवॉक तैयार होगा। कालीघाट मंदिर में न केवल राज्य से बल्कि देश के कोने कोने से तथा विदेश से भी भक्त मां काली के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। प्रशासन का मानना है कि इस स्काईवॉक के तैयार होने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। इसकी लंबाई लगभग 350 मीटर है।

Drinking water supply in Kalighat templeKolkata Municipal CorporationMayor Firhad HakimSkywalk in Kalighat like Dakshineswar Skywalkकालीघाट मंदिर में पेयजल आपूर्तिकोलकाता नगर निगमदक्षिणेश्वर स्काईवॉक की तरह कालीघाट में स्काईवॉकमेयर फिरहाद हकीम