कंगारूओं ने भारत से चुकता किया हिसाब

भारत अभी भी सीरीज में 2-1 से आगे

इंदौर : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच ऑस्ट्रेलियन टीम के नाम रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम इस बार भारत के खिलाफ इस बार पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरी थी। पिछले दो मैचों में ऑस्ट्रेलियन टीम का प्रदर्शन बिल्कुल निराशाजनक रहा था। लेकिन तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया शानदार वापसी करने में सफल रहा है। इंदौर की पिच पूरी तरह से स्पिनरों के लिए मददगार थी। लेकिन अब इस पिच पर सवाल उठने लगे है। क्योंकि ये पिच एकदम बल्लेबाजों के लिए मददगार नहीं थी । कंगारू टीम को जीत के लिए तीसरे दिन मात्र 76 रन बनाने थे। जिसे ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

इसे भी पढ़ेंः सागरदीघी में कांग्रेस की आंधी में उड़ी तृणमूल

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन लंच से पहले मैच को समाप्त कर दिया। 76 रन के लक्ष्य को उसने 18.1 ओवर में हासिल कर लिया। ट्रेविस हेड 53 गेंद पर 49 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, मार्नश लाबुशेन ने नाबाद 28 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा खाता नहीं खोल पाए। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में वापसी कर ली है। भारत पहले दोनों टेस्ट में जीत हासिल कर अभी भी 2-1 से आगे है। दोनों देशों के बीच अब चौथा टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

भारत ने जीता था टॉस
टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को इस बात का अंदाजा नहीं था कि दो मैचों की हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम इस कदर पलटवार करेगी। भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 109 रन बनाए थे। वहीं, पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बना लिए थे। उसे 88 रनों की बढ़त मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन पर ऑलआउट हो गई। उसने 75 रन की बढ़त बनाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 76 रन का लक्ष्य मिला था। जवाब में कंगारू टीम ने 18.5 ओवर में एक विकेट पर 78 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

australiaboarder gavasker trophyindia