पहले दिन कंगारू मात्र 177 पर सिमटे

जाडेजा ने झटके पांच विकेट

नागपुर : भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच के पहले दिन ही भारतीय गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करते हुए मात्र 177 रन पर समेट दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग का न्यौता दिया। इस फैसले को सही साबित करने के लिए अश्विन और जाडेजा की स्पिन जोड़ी ने जी जान लगा दिया। दोनों ने मिलकर 8 विकेट हासिल किए और ऑस्ट्रेलिया टीम को सस्ते में ही समेट दिया।

गेंदबाजी में भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने पांच और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया। चोट के बाद वापसी कर रहे जाडेजा ऑस्ट्रेलिया के लिए कहर साबित हुए। उन्होंने धारदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के मीडिल ऑर्डर को पूरी तरह से झगझोर दिया।

खबर लिखे जानें तक भारत ने पहली पारी में 77 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित 56 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है तो उनका साथ दे रहे अश्विन। केएल राहुल मात्र 20 रन बनाकर अपना विकेट गवां चुके हैं।

कंगारू टीम की ओर से मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने 37, एलेक्स कैरी ने 36 और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 31 रन की पारी खेली। स्पिन लेती पीच पर कंगारू टीम पूरी तरह से बिखरी हुई नजर आई।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन…
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैट रैनशॉ, पीटर हैंड्सकम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन लायन, टॉड मर्फी और स्कॉट बोलैंड।

यह भी पढ़ें —  महिला फुटबॉल टीम में झारखंड की बेटियों का जलवा, कप्तान सहित 7 खिलाड़ी शामिल

australiacriketer rohit sharmaRavindra JadejaTeam India