Karnataka Election 2023: कर्नाटक में BJP को एक और झटका

बी.एम. मल्लिकार्जुन ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया

बेंगलुरू। कर्नाटक में बीजेपी को एक और झटका लगा है। बीजेपी नेता बी.एम.मल्लिकार्जुन ने शनिवार यानी 15 अप्रैल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बी.एम. मल्लिकार्जुन को कर्नाटक में ‘फाइटर रवि’ के नाम से भी जाना जाता है।

यह भी पढ़े: शराब की दुकान में लगी आग

वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्टार अभी तक टिकट ना मिलने नाराज चल रहे हैं। शेट्टार को टिकट देने में देरी का विरोध करते हुए हुबली धारवाड़ नगर निगम के 16 सदस्यों ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील को सामूहिक इस्तीफा सौंपा है।

बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर दी है। पार्टी ने कई मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं, इसको देखते हुए कई असंतुष्ट विधायक तीसरी सूची का इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान टिकट कटने से खफा बीजेपी के कुछ विधायक भी दूसरे दलों में शामिल हो गए हैं।

हाल में ही कांग्रेस में शामिल हुए कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी को अठानी निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने के लिए टिकट दिया गया है। बीजेपी ने राज्य की 224 सीटों में से 213 नामों की घोषणा कर चुकी है और 11 नामों की घोषणा होना अभी बाकी है।

लक्ष्मण सावदी ने 12 अप्रैल को विधान परिषद सदस्य के रूप में और अपने विधानसभा क्षेत्र अठानी से नए जनादेश के लिए टिकट न मिलने के बाद बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। कर्नाटक में नई सरकार के लिए 10 मई को मतदान होगा। 24 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव एक ही चरण में होगा। वहीं, 13 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को समाप्त हो रहा है।

bjpKarnataka Election 2023