खड़गे ने राहुल की यात्रा के लिए ममता को लिखा पत्र

बंगाल में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में प्रशासनिक समस्या ना पैदा किया जाए

कोलकाता, सूत्रकार :  पिछले दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ ने पश्चिम बंगाल में प्रवेश किया था। यह यात्रा आगे भी जारी रहेगी। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यात्रा में किसी तरह की बाधा या परेशानी ना हो, इसके लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर राज्य से गुजरने वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करने के लिए उचित अधिकारियों को निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने यह पत्र सीएम को इसलिए लिखा क्योंकि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पश्चिम बंगाल में दाखिल होने के बाद प्रशासनिक बाधाओं का सामना करना पड़ा था।

राज्य में बड़ी प्रशासनिक बाधाओं की आशंका के चलते रैली के कार्यक्रम में बदलाव की खबर भी सामने आई थी। बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में जब न्याय यात्रा कूचबिहार जिले के तुफानगंज उपखंड के बशीरहाट में दाखिल हुई थी तो वहां मंच को लेकर पुलिस की तरफ से समस्या हुई था।

25 जनवरी को बंगाल में एंट्री के साथ राहुल गांधी के स्वागत के लिए जो मैन स्टेज बनाया गया था, उसे तोड़कर एक प्राइवेट जगह पर वैकल्पिक तौर पर बनाया गया था, जिसे लेकर कूचबिहार जिले के कांग्रेस नेता एमएम हुसैन ने कहा था कि पुलिस ने मंच को नष्ट कर दिया। वहीं पुलिस का कहना था कि हाईवे पर पुलिस की अनुमति के बिना स्टेज खड़ा किया गया था।

कांग्रेस की यात्रा ने 25 जनवरी को बंगाल के कूचबिहार जिले से राज्य में प्रवेश की थी। हालांकि दो दिनों के लिए इसमें विराम दिया गया था। राहुल की न्याय यात्रा 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश कर जाएगी। इसके बाद 31 जनवरी को यात्रा दोबारा मालदा से बंगाल में दाखिल होगी जोकि जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर, दार्जिलिंग, मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों से गुजरते हुए कुल पांच दिनों तक चलेगी। इस दौरान राहुल गांधी छह जिलों और छह लोकसभा सीटों को कवर करेंगे।

 

Bharat Jodo Nyay Yatra in BengalCongress leader Rahul GandhiCongress president Mallikarjun KhargeCooch Behar of BengalLetter written to Mamtaकांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगेकांग्रेस नेता राहुल गांधीबंगाल के कूचबिहारबंगाल में भारत जोड़ो न्याय यात्राममता को लिखा पत्र