5 दिसंबर से शुरू होगा कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

- कोलकाता की जमीन पर उतरे सितारे

कोलकाता: कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (KIFF) आज से शुरू हो जायेगा। यह फिल्म फेस्ट 5 दिसम्बर से शुरू होकर 12 दिसंबर तक चलेगा।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांच दिसंबर को 29वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन करेंगी। फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन में सलमान खान, अनिल कपूर जैसे बॉलीवुड हीरो शामिल होंगे। तृणमूल सांसद और पूर्व अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा भी वहां रहेंगे। आयोजकों ने कहा कि फिल्म महोत्सव के उद्घाटन पर सौरव गांगुली भी मौजूद रहेंगे। इस साल के फिल्म महोत्सव का मुख्य आकर्षण उद्घाटन में सलमान खान की उपस्थिति है।

सलमान ने इसी साल मई में कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। इस बार यह फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन पर नजर आयेंगे। लेकिन कई सालों से फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा ले रहे शाहरूख खान इस साल नजर नहीं आ रहे हैं। अब इसको लेकर भी कई कयास लगाए जा रहे हैं। कई हल्कों से खबर आ रही है की शाहरूख खान को बंगाल के ब्रांड एंबेसडर के पद से हटाया गया है इसलिए वे हिस्सा नहीं ले रहे हैं। लेकिन ये बस अफवाह भी हो सकती है। क्योंकि शाहरूख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच रिश्ते काफी अच्छे माने जाते हैं।

 

इस साल फिल्म फेस्टिवल की फिल्में मल्टीप्लेक्स के साथ-साथ सिंगल स्क्रीन पर भी दिखाई जाएंगी। इस साल के फिल्म फेस्टिवल में 23 थिएटरों में कुल 219 फिल्में दिखाई जाएंगी। इस साल के फिल्म फेस्टिवल की कैचलाइन ‘वर्ल्ड सिनेमा का बंगाल टूर’ है। फोकस देश स्पेन और ऑस्ट्रेलिया होंगे। 2023 फिल्म फेस्टिवल की शुरुआती फिल्म, उत्तम कुमार और तनुजा अभिनीत ‘देया नेया’।

 

KIFFmamta banerjeeWEST BENGAL