नॉर्थ कोरिया में बढ़ेगा परमाणु हथियारों का उत्पादन,किम जोंग-उन का फरमान

एक नई लंबी दूरी की मिसाइल बनाने का भी फैसला किया है

नई दिल्ली।  ऐसा लगता है कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का हथियारों को लेकर क्रेज बढ़ता जा रहा है। अब उन्होंने कसम खाई है कि वह देश में परमाणु हथियारों का उत्पादन पहले से भी ज्यादा बढ़ा देंगे। दरअसल उत्तर कोरिया राज्य मीडिया की तरफ से बताया गया है कि उन्होंने एक नई लंबी दूरी की मिसाइल बनाने का भी फैसला किया है।

यह भी पढ़े : राष्ट्रपति समेत सब ने दी नववर्ष की बधाई

बता दें कि किम का यह बयान उत्तर कोरिया (North Korea) की तरफ से अपने पूर्वी जलक्षेत्र की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागे जाने के घंटों बाद जारी किया गया था। पिछले साल रिकॉर्ड संख्या में मिसाइल फायरिंग के बाद एक और हथियार परीक्षण के साथ उत्तर कोरिया नए साल में प्रवेश कर रहा है।

गौरतलब है कि नॉर्थ कोरिया की तरफ से लगातार किए जा रहे हथियार परीक्षण से पूरी दुनिया परेशान है। ज्ञात रहे कि सबसे ज्यादा अमेरिका और साउथ कोरिया ने इसका विरोध किया है। यही नहीं दोनों देशों ने नॉर्थ कोरिया को सनकी तक कह दिया। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की टेस्टिंग से वह अपने ही देश वालों के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा है।

बता दें कि एक मीडिया रिपोर्ट में किम (Kim Jong Un)  ने कहा कि उनके देश को फिलहाल अमेरिका और अन्य ताकतवर देशों से मुकाबला करना है तो सुरक्षा और बुनियादी राष्ट्रीय हितों की रक्षा के लिए अपनी सैन् शक्ति को और बढ़ाना होगा। यही कारण है कि अभी नॉर्थ कोरिया के लिए हथियार परीक्षण करना जरूरी है। साथ ही उन्होंने इस दौरान एक और बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उत्तर कोरिया जल्द ही अपना पहला सैन्य जासूसी उपग्रह (Military Spy Satellite) लॉन्च करेगा।

बता दें कि  नॉर्थ कोरिया ने पिछले साल 70 से ज्यादा मिसाइलों का परीक्षण किया था। वहीं किम ने आरोप लगाया है कि साउथ कोरिया ‘अविवेकपूर्ण तरीके से खतरनाक हथियारों के निर्माण  पर तुला हुआ है और उनके साथ खुले तौर पर युद्ध की तैयारी कर रहा है।

 

kim jong unKim Jong Un'sMilitary Spy SatelliteNorth Koreanuclear weapons