पहले मैच में केकेआर को मिली हार

पंजाब किंग्स ने डकवर्थ-लुइस मैथड से जीता मैच

मोहाली: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सत्र का शानदारा आगाज हो चुका है। जहां कल के मुकाबले में गुजरात टाइटंन्स ने शानदार खेल दिखाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी। आज इसी क्रम में दो मुकाबले खेले जा रहे हैं। पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट रायडर्स को पंजाब किंग्स का सामना करना था। लेकिन कोलकाता के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहा। वर्षा बाधित इस मैच में पंजाब किंग्स ने IPL-16 में जीत से शुरुआत की है। कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ-लुइस मैथड के अनुसार 7 रन से हराया।

टॉस जीतकर केकेआर ने पहले पंजाब किंग्स को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 191 रन बनाए। जवाब में कोलकाता ने 16 ओवर में 7 विकेट पर 146 रन बनाए थे कि बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा। अर्शदीप सिंह और भानुका राजपक्षे जीत के हीरो रहे।

इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी ने फिर किया टॉप
कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ऑलराउंडर आंद्रे रसल ने सबसे ज्यादा 19 गेंदों पर 35 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े। जबकि वेंकटेश अय्यर 28 गेंदों पर 34 रन बनाकर पवैलियन लौटे। इस खिलाड़ी ने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्के जड़े। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा ने 17 गेंदों पर 24 रनों का योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया।
पंजाब किंग्स की तरफ से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किया। इसके अलावा सैम करन, नाथन एलिस, सिकंदर रजा और राहुल चाहर को 1-1 कामयाबी मिली।

bcciipl16ipl2023kkrpunjab kings