Calcutta Medical College: स्वास्थ्य भवन में छात्रों के साथ बैठक अनिश्चित

कोलकाता मेडिकल कॉलेज के छात्रों की भूख हड़ताल जारी

कोलकाताः कलकत्ता मेडिकल कॉलेज (Calcutta Medical College) में छात्रों की भूख हड़ताल की वजह से पैदा हुई समस्या का समाधान करने के लिए स्वास्थ्य भवन में होने वाली बैठक पर फिलहाल प्रश्न चिन्ह लग गया है। सूत्रों के मुताबिक अब तक स्वास्थ्य भवन की ओर से कॉलेज प्रबंधन को कोई भी लिखित निर्देश नहीं भेजा गया है।

वहीं, आंदोलनकारी छात्रों को भी बैठक के बारे में कुछ नहीं बताया गया है। छात्रों का कहना है कि उन्हें बैठक के लिए नहीं बुलाया गया है। अगर बैठक में उपस्थित रहने की बात कही जाती है तो वे जरूर हिस्सा लेंगे।

इसे भी पढ़ेः छात्र संघ चुनाव जल्द कराने की मांग पर CMC में छात्रों का अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

आपको बता दें कि प. बंगाल में छात्र संघ के चुनाव कराये जाने की मांग पर कोलकाता मेडिकल के छात्रों की भूख हड़ताल जारी है। इस बीच भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबीयत बिगड़ने लगी है। जिसमें ऋतम मुखर्जी नामक एक छात्र की तबीयत काफी खराब हो गयी। उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती कराया गया है।

वहीं, छात्रों का आंदोलन और भी तेज होता जा रहा है। इस बीच और भी कई छात्र भूख हड़ताल में शामिल हो गये हैं। वह अपनी मांगों पर अड़े हैं। इस बीच स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य खुद मेडिकल कॉलेज पहुंचीं। उन्होंने आंदोलनकारियों से बातचीत कर उन्हें समझाने का प्रयास भी किया लेकिन कोई हल नहीं निकला।

छात्रों की मांग है कि छात्र संघ के चुनाव को लेकर जब तक तारीख की घोषणा नहीं की जाती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। आंदोलन वापस लेने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है। उनका आंदोलन जारी रहेगा। हालांकि स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य  ने छात्रों को चुनाव कराये जाने का आश्वासन दिया, लेकिन छात्र चुनाव की तारीख की घोषणा किया जाने की मांग पर अड़े हुए हैं।

calcutta medical college newscalcutta medical college news updatecalcutta medical college updatemedical college agitation