राज्यपाल से मुलाकात कर बोले सुकांत दो नयी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से वंचित हो सकता है बंगाल

आवास योजना के तहत मकान नहीं मिल रहा है तो बीडीओ कार्यालय पर पथराव करिये

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में उद्घाटन के कुछ ही दिनों बाद वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले की घटना के लिए बीजेपी ने राज्य प्रशासन पर निशाना साधा है।

बुधवार को महानगर कोलकाता स्थित राजभवन में बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मुलाकात की। इसके बाद सुकांत ने टिप्पणी की कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हुए हमले की घटना राज्य प्रशासन की नाकामी को ही दर्शाती है।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने राजभवन के बाहर पत्रकारों को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में दो और वंदे भारत एक्सप्रेस आने वाली हैं लेकिन अगर ऐसी ही घटना होती रही तो रेल मंत्रालय को नये सिरे से सोचना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ेंः केंद्र ने प. बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस को दी ‘जेड प्लस’ सुरक्षा

उल्लेखनीय है कि हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन के कुछ दिनों बाद ही दो बार पथराव की खबरें सामने आयी हैं। न्यू जलपाईगुड़ी (एनजीपी) से हावड़ा आ रही 22302 वंदे भारत एक्सप्रेस पर मालदा के कुमारगंज रेलवे स्टेशन के पास पथराव की घटना हुई।

इस घटना को लेकर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना राज्य प्रशासन की नाकामी को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि सीएए विरोधी आंदोलन के दौरान एनआरसी का डर दिखाकर ट्रेनों पर हमले किये गये थे।

सुकांत ने सवाल उठाया कि क्या अब वंदे भारत के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री की उपस्थिति में लगे ‘जय श्रीराम’ के नारे का बदला लेने के लिए पथराव की घटना हो रही है? आपको बता दें बीजेपी के अखिल भारतीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने भी ऐसा ही आरोप लगाया है।

हालांकि, सुकांत ने कहा कि बंगाल को दो और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें मिलनी थीं। देश भर में कुल 475 वंदे भारत ट्रेनें चलने वाली हैं लेकिन अगर इतनी खूबसूरत ट्रेन को इस तरह से नुकसान पहुंचाया जाता रहा तो रेलवे को नये सिरे से सोचना पड़ सकता है।

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए पथराव की घटना के लिए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि इस घटना के पीछे सत्तारूढ़ पार्टी के आश्रित बदमाशों का हाथ है।

उन्होंने कहा कि अगर आवास योजना के तहत मकान नहीं मिल रहा है तो बीडीओ कार्यालय पर पथराव करिये लेकिन वंदे भारत पर नहीं।

इस दिन सुकांत मजूमदार के साथ बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने भी राज्य के कई मुद्दों को लेकर राज्यपाल से मुलाकात की। सुकांत ने कहा कि राज्यपाल बंगाल के सभी मुद्दों से वाकिफ हैं। लेकिन उन्होंने किन मुद्दों पर चर्चा की वह आने वाले दिनों में स्पष्ट होगा।

bjpCV Anand BoseGovernor CV Anand BoseLETEST NEWS BENGALTMCVANDE BHARTA EXPRESS