कुंतल घोष का केंद्रीय एजेंसियों पर आरोप

टीएमसी नेताओं का नाम लेने को किया गया मजबूर

कोलकाता: बंगाल के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों और कर्मचारियों की भर्ती में करोड़ों रुपये के घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से निष्कासित युवा नेता कुंतल घोष ने गुरुवार को आरोप लगाया कि घोटाले में टीएमसी के शीर्ष नेताओं का नाम लेने के लिए केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी उन पर दबाव बना रहे हैं।

उन्होंने यह आरोप कोलकाता में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत में पेशी के लिए लाए जाने के दौरान मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान लगाया।

घोष फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने जनवरी में गिरफ्तार किया था। कुंतल ने कहा, केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी हमें परेशान कर रहे हैं और घोटाले में शामिल टीएमसी के नेताओं के नाम लेने के लिए हम पर दबाव बना रहे हैं।

जब मीडियाकर्मियों ने पूछा कि क्या केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी उन्हें इस मामले में टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी का नाम लेने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो घोष ने कहा, बेशक, बिल्कुल।

संयोग से, बुधवार को युवाओं और टीएमसी के छात्रसंघों की एक रैली को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि शारदा चिटफंड घोटाले की जांच के दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने मदन मित्रा जैसे पार्टी नेताओं पर दबाव डाला था। मित्रा और कुणाल घोष ने उनका नाम लिया। अब 24 घंटे से भी कम समय के बाद कुंतल घोष द्वारा कुछ इसी तरह के आरोप ने पूरे परिदृश्य में एक नया आयाम जोड़ दिया है।

गुरुवार को कुंतल घोष ने साफ किया कि पार्टी से निकाले जाने के बावजूद टीएमसी के प्रति उनकी निष्ठा बरकरार है। कुंतल घोष ने कहा, केंद्रीय एजेंसियां टीएमसी के नेताओं के नाम लेने के लिए हम पर दबाव डाल रही हैं लेकिन टीएमसी के समर्पित सिपाही के रूप में हम ऐसे दबावों से डरते नहीं हैं।

Kuntal GhoshNational General Secretary Abhishek BanerjeeTrinamool Congress National General Secretary Abhishek Banerjeeकुंतल घोषराष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी