कुर्मियों ने दिया लेफ्ट को समर्थन देने का संकेत

--एसटी दर्जा की मांग पर कुर्मी समुदाय का आंदोलन जारी

कोलकाता: जनजाति (एसटी) के दर्जे के लिए आंदोलन कर रहे कुर्मी समुदाय ने लेफ्ट फ्रांट को समर्थन देने का संदेत दिया है लेकिन इससे पहले सीपीएम के नेतृत्व वाले लेफ्ट फ्रंट को कुर्मी समुदाय के आंदोलन पर अपना रुख स्पष्ट करना होगा।

सीपीएम की छात्र इकाई एसएफआई के प्रदेश सचिव श्रीजन भट्टाचार्य बुधवार की रात जब आदिवासी प्रभावित बांकुड़ा जिले में यात्रा कर रहे थे, उनके वाहन को आंदोलनकारी कुर्मी नेताओं ने रोक दिया लेकिन भट्टाचार्य को किसी विरोध का सामना नहीं करना पड़ा। इसकी बजाय प्रदर्शनकारी कुर्मी नेताओं ने युवा छात्र नेता से चर्चा की गुहार लगाई।

बाद में सहमत होने के बाद कुर्मी नेताओं ने पहले उन्हें आंदोलन के कारणों के बारे में बताया और फिर उनसे चल रहे आंदोलन पर उनकी पार्टी के रुख के बारे में पूछा।

इसके बाद श्रीजन को कुर्मी नेताओं को सीपीआई के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम और लेफ्ट फ्रांट के चेयरमैन बिमान बोस सहित शीर्ष नेतृत्व के साथ इस मुद्दे पर विचार विमर्श करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कुर्मी नेताओं को सलाह दी कि वे लेफ्ट फांट के चेययरमैन के समक्ष विस्तार से अपनी बात रखें ताकि संबंधित विशेषज्ञों के साथ इस मामले पर चर्चा की जा सके।
भट्टाचार्य ने आंदोलनकारी नेताओं को यह भी आश्वासन दिया कि लेफ्ट फॉन्ट इस मुद्दे पर उनके शांतिपूर्ण आंदोलन का समर्तन करते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर किसी भी मुद्दे पर शांतिपूर्ण आंदोलन के अधिकार को दबाने की कोशिश की जाती है उनकी पार्टी इसके खिलाफ जरूर आवाज उठायेगी।

Kurmi community in West BengalKurmi movement in the stateleft frontLETEST NESWS OF WEST BENGAL