कुशवाहा ने जेडीयू का दिया तगड़ा झटका

18 से ज्यादा जेडीयू के कार्यकर्ता आरएलजेडी में शामिल

पटना: बिहार की सियासत में चाल, शह और मात का खेल लगातार जारी है। जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी से हाथ मिलाया है तबसे कई बड़े नेताओं ने उनका साथ छोड़ दिया है। कुछ दिन पहले ही नीतीश के खास कहे जाने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने भी उनका साथ छोड़ दिया और अलग पार्टी बना ली। अब उपेंद्र कुशवाहा नीतीश कुमार के दल जेडीयू को तोड़ने तोड़ने की दिशा में कार्य कर रहे। आज इसी क्रम में उन्होंने बड़ी सेंधमारी करते हुए जेडीयू के 18 कार्यकर्ताओं को अपने पाले में मिला लिया।

कुशवाहा इन दिनों विरासत बचाओ नमन यात्रा कर रहे हैं। यात्रा में अब तक कई जेडीयू के नेता आरएलजेडी में शामिल हो गए हैं। ऐसे में कहा जा रहा कि उपेंद्र कुशवाहा अपनी मकसद में कामयाब हो रहे जिससे बीजेपी को भी कहीं न कहीं फायदा हो सकता।

इसे भी पढ़ेंः बीसी रॉय अस्पताल में दो और बच्चों की मौत

आरएलजेडी को मजबूत करने के लिए अपनी पुरानी और मुख्यमंत्री नीतीश की पार्टी जेडीयू में ही सेंधमारी कर रहे। आपको बताते चलें कि बिहार में कुशवाहा वोट बैंक नीतीश कुमार की हमेशा से ताकत रही है। लेकिन उपेंद्र कुशवाहा के जेडीयू छोड़ने के बाद से ही ये खबरे आ रही है कि लव-कुश में कुश जेडीयू का साथ छोड़ रही है। इसके पहले भी 50 से ज्यादा नेता कुशवाहा की पार्टी का दामन थाम चुके हैं।

biharBIhar Politicsjdurljdupendra kushwaha