हावड़ा स्टेशन से 24 लाख रुपये बरामद

आरपीएफ ने जब्त पैसे को कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया है

कोलकाता, सूत्रकार : हाल ही में राज्य में सत्ताधारी पार्टी के कई नेताओं के मंत्री के घर से पैसों की बरामदगी के बाद राज्य की राजनीति में भूचाल आ गया था। ऐसे में एक बार फिर हावड़ा स्टेशन से बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ। आरपीएफ ने स्टेशन पर एक यात्री से 24 लाख रुपये बरामद किये हैं। आरपीएफ ने जब्त पैसे को कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया है।
रेलवे सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवानों ने हावड़ा स्टेशन के ओल्ड कॉम्प्लेक्स में एक युवक को संदिग्ध अवस्था में घूमते देखा। फिर उन्होंने युवक से पूछताछ की तो उनका शक बढ़ गया। बैग खोलने पर उसमें से कुछ रुपये बरामद हुए।

युवक के पास इतने पैसे कहां से आये? युवक इसकी जानकारी आरपीएफ को नहीं दे सका। बाद में आरपीएफ ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।
उसके पास से बरामद पैसे को बाद में सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया। युवक के पास इतने पैसे कहां से आये? उस पैसे का उद्देश्य कहां था? पुलिस उन सबके बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है।
बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि हावड़ा स्टेशन पर पैसे बरामद हुए हैं। हाल ही में हावड़ा स्टेशन से अलग-अलग समय में बड़ी मात्रा में पैसे बरामद किये गये हैं। जून में एक यात्री के बैग से नोटों के बंडल बरामद हुए थे।
वह रकम 30 लाख रुपये थी। इतना ही नहीं उस बैग में सोने के आभूषण भी मिले थे। इसका वजन करीब 400 ग्राम था। बाजार में कीमत करीब 24 लाख 40 हजार रुपये है।

Howrah StationHowrah Station Old ComplexLakhs of rupees recovered from Howrah stationMany leaders of the ruling partyसत्ताधारी पार्टी के कई नेताओंहावड़ा स्टेशनहावड़ा स्टेशन के ओल्ड कॉम्प्लेक्सहावड़ा स्टेशन से लाखों रुपये बरामद