चुनाव से पहले महानगर में लाखों रुपये बरामद, 3 गिरफ्तार

इसकी जानकारी चुनाव आयोग और आयकर विभाग को दे दी गई है

कोलकाता, सूत्रकार : लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख का अभी ऐलान नहीं हुआ है। राष्ट्रीय चुनाव आयोग शनिवार दोपहर को तारिखों की घोषणा करेगा। लेकिन उससे पहले ही गुरुवार और शुक्रवार को महानगर से लाखों की रकम बरामद की गयी। कोलकाता तीन स्थानों से कुल 54 लाख रुपये से अधिक की रकम बरामद की गई है। कोलकाता पुलिस के गिरोह निरोधक शाखा ने बड़ाबाजार, बहूबाजार और पोस्ता से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। माना जा रहा है कि चुनाव से पहले कोलकाता में इसी तरह से हवाला का पैसा पहुंचाया जा रहा है। इस मामले की सूचना चुनाव आयोग और आयकर विभाग को भी दे दी गई है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के नाम सौरभ सिंह, चंद्रमोहन ठाकुर और प्रदीप सिंह है।

पुलिस ने बताया कि बड़ाबाजार थाना इलाके के महर्षि देवेन्द्रनाथ टैगोर स्ट्रीट से सौरभ सिंह को गिरफ्तार किया गया है।  उसके पास से कुल 14 लाख 32 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। वहीं, बारुईपुर निवासी चंद्रमोहन ठाकुर को पुलिस ने कालीकृष्ण टैगोर रोड से 10 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया।  इसके बाद प्रदीप सिंह को भी इसी आरोप में बाहूबाजार इलाके से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 30 लाख रुपये मिले हैं। कुल 54 लाख 30 हजार रुपये की वसूली की गई है।

पुलिस ने बताया कि जब उनसे इस संबंध में पूछताछ की गई तो कोई भी पैसे के स्रोत या उस दस्तावेज के बारे में जवाब नहीं दे सके कि इसे कहां ले जाया जा रहा था। इसके बाद पुलिस को और भी शक हो गया इसलिए इसकी जानकारी चुनाव आयोग और आयकर विभाग को दे दी गई है।

Lakhs of rupees recovered in the metropolislok sabha election 2024महानगर में लाखों रुपये बरामदलोकसभा चुनाव 2024