एमसीसी क्लब को पाँच विकेट से हरा कर विजेता बना लारसन क्लब

एससीसी के सलामी बल्लेबाज समीक कर्मकार की शतकीय पारी गयी बेकार

चाईबासा :  पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आज संपन्न हुए 7वीं ए० के० जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में लारसन क्लब चाईबासा ने एम० सी० सी० चाईबासा को पाँच विकेट से पराजित कर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया।
स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के फाइनल मैच में टॉस एम० सी० सी० चाईबासा के कप्तान अनुराग संजय पूर्ति ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एम० सी० सी० चाईबासा की पूरी टीम 34.1 ओवर में 290 रन बनाकर आल आउट हो गई। इस टीम की ओर से सबसे अच्छी बल्लेबाजी उद्घाटक बल्लेबाज समीक कर्मकार ने की जिसने 18 चौकों की मदद से 115 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में शिवम कुमार ने चार चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 41 रन, संविधान चंदन सिंह ने 37 रन तथा अनुराग संजय एवं कुमार कर्ण ने 21-21 रनों का योगदान दिया। लारसन क्लब चाईबासा की ओर से सत्यम सिंह ने 47 रन देकर तीन विकेट, हिमांशु पांडेय ने 48 रन देकर तीन तथा जन्मजय सिंह ने 48 रन देकर दो विकेट हासिल किए। सुर्या गौर एवं फैजल लार्ट को एक-एक सफलता हाथ लगी।

विकेटकीपर बल्लेबाज मोईब अब्बास ने शतकीय पारी से मिली जीत

जीत के लिए 291 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लारसन क्लब की टीम ने 34.1 ओवर में पाँच विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज मोईब अब्बास ने 102 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अन्य बल्लेबाजों में हिमांशु पांडेय ने 44 नाबाद रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज़ पर पहूँचाया। सूर्या गौर ने 35 एवं उमर मलिक ने 34 रन बनाकर जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एम० सी० सी० चाईबासा की ओर से चंदन सिंह, कुंदन कुमार, अनुराग संजय एवं राम शर्मा को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

डीसी विजेता-ुपविजेता टीम को ट्रॉफी दिया

फाइनल मैच की समाप्ति के बाद विजेता एवं उपविजेता टीम को मुख्य अतिथि उपायुक्त  अनन्य मित्तल ने ट्राफी एवं व्यक्तिगत पुरस्कार देकर सम्मानित किया। पूरे प्रतियोगिता में मैच अॉफिसियल की भूमिका निभानेवाले अंपायर, स्कोरर एवं ग्राउंड्समैन को जिला भू-अर्जन पदाधिकारी श्री एजाज अनवर ने पुरस्कृत किया। आज के फाईनल मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए लारसन क्लब चाईबासा के मोहिब अब्बास को मैन आफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। इसके अलावा एम० सी० सी० चाईबासा के कप्तान अनुराग संजय पुर्ति को पुरे प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज एवं मैन आफ द सीरीज के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। ये सभी पुरस्कार मुख्य अतिथि ने प्रदान की। आज ही अंतर जिला अंडर -19 क्रिकेट प्रतियोगिता में चैंपियन रही पश्चिमी सिंहभूम की टीम के सभी खिलाड़ियों एवं कोच को उपायुक्त एवं जिला भू-अर्जन पदाधिकारी द्वारा ट्रैक सूट देकर सम्मानित किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए उपायुक्त एवं जिला भू-अर्जन पदाधिकारी ने खिलाड़ियों का आह्वान किया कि वे राष्ट्रीय स्तर पर देश का नेतृत्व करें ताकि जिला का नाम रौशन हो। उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल ने कहा कि वो दिन उनके लिए गौरवशाली क्षण होगा जब इस जिले का कोई खिलाड़ी भारत देश की ओर से खेले और वे उसके साथ अपनी तस्वीर खिंचवाएं। पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि एवं विशिष्ठ अतिथि का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत क्रमशः जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष श्री सुशील कुमार सिंघानिया एवं कोषाध्यक्ष श्री सुप्रियो फौजदार ने किया जबकि मंच संचालन जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने की।

यह भी पढ़ें —  महिला फुटबॉल टीम में झारखंड की बेटियों का जलवा, कप्तान सहित 7 खिलाड़ी शामिल