लवप्रती तूफान अमृतसर जेल से हुआ रिहा

लवप्रती तूफान अमृतसर जेल से रिहा हो गया है।

अमृतसर।  लवप्रती तूफान अमृतसर जेल से रिहा हो गया है। इससे पहले कोर्ट ने शुक्रवार को अपहरण के मामले में कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के सहयोगी लवप्रीत सिंह ऊर्फ तूफान को रिहा करने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़े: नक्सलियों ने लगाया आईईडी बम, लकड़ी लेने आई महिला हुई घायल

पुलिस थाने में अमृतपाल के समर्थकों द्वारा हंगामे और उनकी रिहाई की मांग के एक दिन बाद कोर्ट ने यह आदेश दिया। अमृतसर में तैनात पुलिस महानिरीक्षक मोनीश चावला ने बताया कि कोर्ट ने रिहाई की अर्जी को स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि उपदेशक अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने बैरिकेड तोड़ दिये और पुलिस थाना परिसर में गुरुवार को हंगामा किया था। इस दौरान कुछ समर्थकों के हाथों में तलवारें और बंदूकें थीं। समर्थक मांग कर रहे थे कि लवप्रीत सिंह उर्फ तूफान को रिहा किया जाए।

ज्ञात रहे कि अधिकारियों ने कहा कि संघर्ष के दौरान तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये। इसके पहले दिन में एसपी अमृतसर (ग्रामीण) सतींद्र सिंह ने कथित अपहरण का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने (अमृतपाल पक्ष) साक्ष्य दिये हैं, जिसके अनुसार वह (लवप्रीत सिंह) घटना स्थल पर मौजूद नहीं थे। एसपी ने कहा कि उन्होंने गुरुवार को सबूत दिये। इसके आधार पर कोर्ट के जरिये उन्हें रिहा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक हालात शांतिपूर्ण और नियंत्रण में हैं। बता दें कि रूपनगर जिले में चमकौर साहिब निवासी बरिंदर सिंह के कथित अपहरण और पिटाई के मामले में अमृतपाल सिंह और उनके 30 समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। बरिंदर सिंह ने अपनी शिकायत में पुलिस से कहा था कि अमृतपाल सिंह के सहयोगियों ने उसका अजनाला से अपहरण कर लिया था और उसे अज्ञात स्थान पर ले गये जहां उसकी बेरहमी से पिटाई की गई थी।

अमृतसर जेलकट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंहलवप्रती तूफान