ईडी ने कोर्ट में कहा, अणुव्रत को दिल्ली ले जाने दीजिए

 जरूरत पड़ने पर एम्स में कराएंगे इलाज

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तार तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को दिल्ली ले जाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अडिग है।

केंद्रीय एजेंसी ने शनिवार को कलकत्ता हाईकोर्ट में उन्हें दिल्ली ले जाने संबंधी आदेश के स्थगन संबंधी याचिका पर सुनवाई के दौरान उन्हें दिल्ली ले जाने की अनुमति दिए जाने की मांग दोहराई।

दरअसल, गुरुवार को ही आसनसोल की विशेष सीबीआई कोर्ट ने अणुव्रत को दिल्ली ले जाने की अनुमति दी है। दूसरी ओर, दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने भी उन्हें दिल्ली ले जाने की अनुमति दे दी है।

इसे भी पढ़ेंः कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के निजी जीवन पर किया हमला

इन दोनों आदेशों पर रोक लगाने के लिए अणुव्रत की ओर से शुक्रवार को एक साथ दिल्ली हाईकोर्ट और कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। इस दिन कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी, लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन अणुव्रत को दिल्ली ले जाने की अनुमति पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.

इधर, शाम होते-होते अणुव्रत मंडल ने तबीयत खराब होने का जिक्र किया और जाकर अस्पताल में भर्ती हो गए और शनिवार दोपहर तक वापस जेल चले आए। इसी को आधार बनाकर आज हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान अणुव्रत के अधिवक्ता ने कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, और जब तक वह स्वस्थ नहीं हो जाते, तब तक उन्हें आसनसोल की जेल में रखा जाना चाहिए।

इसके बाद ही ईडी के अधिवक्ता ने कहा कि अणुव्रत मंडल कलकत्ता हाईकोर्ट को एक पेशेवर अपराधी की तरह गुमराह कर रहे हैं। अगर उनकी तबीयत खराब है, तो दिल्ली के एम्स में उनकी बेहतर चिकित्सा करवाई जाएगी, लेकिन निश्चित तौर पर यहां से दिल्ली भेजा जाना चाहिए।

calcutta high courtCattle Smuggling CasesDelhi High Court and Calcutta High Courtduring the hearing in the High CourtTrinamool leader Anuvrat Mandalकलकत्ता हाईकोर्टतृणमूल नेता अणुव्रत मंडलदिल्ली हाईकोर्ट और कलकत्ता हाईकोर्टमवेशी तस्करी मामलेहाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान