शराब की दुकान में लगी आग

70 लाख रुपए की शराब नष्ट

बांकुड़ा: बांकुड़ा के एक संभ्रांत होटल के परिसर में शनिवार की सुबह एक शराब की दुकान में आग लग गयी। होटल की शराब की दुकान से अचानक काफी मात्रा में धुआं निकलता देखा गया।

मामला सबसे पहले होटल स्टॉफ के संज्ञान में आया। आग लगते ही तुरंत इसकी सूचना दमकल को दी गयी। घटना की सूचना मिलने पर दमकल की तीन गाड़ियां होटल परिसर पहुंचीं।

दमकल कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। लेकिन तब तक शराब की दुकान का काफी नुकसान हो चुका था। होटल प्रबंधन की ओर से शुरुआत में बताया गया कि इस आग लगी की घटना में शराब की दुकान में रखी करीब 70 लाख रुपये की शराब जलकर खाक हो गयी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह शराब की दुकान से धुआं निकलता देखा गया। तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

संभ्रांत होटल के कर्मचारियों ने दमकल के आने का इंतजार नहीं किया और खुद ही आग बुझाने के काम में लग गए। दमकलकर्मियों ने होटल के अपने अग्निशमन यंत्रों से आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन शराब की दुकान के अंदर भारी मात्रा में शराब रखी होने के कारण आग ने तेजी से भयानक रूप धारण कर लिया। दमकलकर्मियों ने शुरू में अनुमान लगाया कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी।

अगर यह आग शराब की दुकान के खुले रहने के दौरान लगी होती तो कुछ और भयानक हो सकता था। होटल के मालिक का कहना है कि शुरूआत में उनका अनुमान है कि आग में करीब 60-70 लाख रुपये की शराब जल गई है।

उन्हें डर है कि इस नुकसान की रकम और बढ़ सकती है। हालांकि, जिस गतिविधि के साथ दमकलकर्मियों ने काम किया, उसके कारण स्थिति को जल्दी से नियंत्रण में लाना संभव हुआ।

elite hotel in Bankuraliquor store firelot of damage to the liquor storewine shopबांकुड़ा के एक संभ्रांत होटलशराब की दुकानशराब की दुकान का काफी नुकसानशराब की दुकान में लगी आग