महीने भर के लिए जारी हुई तृणमूल के कार्यक्रमों की सूची

इसमें 1 जनवरी से 30 जनवरी तक किये जाने वाले सभी कार्यक्रम का विस्तृत उल्लेख है

कोलकाता, सूत्रकार : अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। इसी कड़ी में टीएमसी भी कोई कसर छोड़ना नहीं चाह रही है।

तृणमूल ने जनवरी में अपने घोषित कार्यक्रमों की घोषणी की। इसी कड़ी में 1 जनवरी को तृणमूल की ओर से स्थापना दिवस मनाया गया। इसके अलावा, इस महीने के अलग-अलग दिनों में कई कार्यक्रमों की तृणमूल शीर्ष नेतृत्व ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया। यह निर्देश सभी जिला, ब्लॉक, वार्ड और जोन कार्यकर्ताओं को पार्टी के लेटरहेड पर जारी किया।

इसमें 1 जनवरी से 30 जनवरी तक किये जाने वाले सभी कार्यक्रम का विस्तृत उल्लेख है। तृणमूल दिशा-निर्देशों में यह भी उल्लेख है कि कार्यक्रम को कैसे लागू किया जाएगा। इसके साथ ही टीएमसी खेमे को ममता बनर्जी सरकार की विकासात्मक परियोजनाओं को आम लोगों के बीच प्रचारित करने का भी निर्देश दिया गया है।

एक जनवरी को राज्य के विभिन्न हिस्सों में तृणमूल कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया गया। 1 से 7 जनवरी तक तृणमूल कांग्रेस की स्थापना वर्षगांठ मनाने का आदेश दिया गया है। इस दौरान गण्यमान्य व्यक्तियों का सम्मान करने और गांधीजी, नेता जी, विवेकानन्द, अम्बेडकर जैसे संतों के चित्र लगाने का भी आदेश दिया गया है।

12 जनवरी को राज्य के सभी ब्ल़ॉकों, वार्डों और इलाकों में स्वामी विवेकानन्द की जयंती गरिमामय ढंग से मनाने का आदेश दिया गया है। इस कार्यक्रम को समारोह या जुलूस के माध्यम से करने का आदेश है।

स्वामी विवेकानन्द के अलावा तृणमूलकर्मियों को भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाने का निर्देश दिया गया है। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कैसे मनाया जाए, इस पर विस्तृत निर्देश दिए गए हैं।

दिशा-निर्देशों में गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय और पार्टी के झंडे फहराने के साथ-साथ राज्य के लोगों को भारतीय संविधान के महत्व को बताने की भी बात कही गई है। यह भी बताने को कहा गया है कि संविधान की रक्षा की जरूरत क्यों है। इसके अलावा लोगों और अस्पताल के मरीजों को फल और कपड़े बांटने का भी आदेश दिए गए हैं।

List of programs of TrinamoolList of Trinamool programs released for the monthNetaji Subhash Chandra BoseTrinamool top leadershipतृणमूल के कार्यक्रमों की सूचीतृणमूल शीर्ष नेतृत्वनेताजी सुभाष चंद्र बोस