लोहरदगा पुलिस ने पीएलएफआई के चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

लोहरदगा : जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में लोहरदगा पुलिस को फिर एक बार बड़ी सफलता हाथ लगी है। भाकपा माओवादी के बाद अब लोहरदगा पुलिस प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के भी खात्मे की ओर बढ़ रही हैं। लोहरदगा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई) के नाबालिक सहित चार उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। एसपी आर रामकुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी।

गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान प्रवीण कुमार उर्फ दिलीप जी लोहरदगा बक्सीडीपा निवासी, राम प्रवेश सिंह लोहरदगा कैरो निवासी, और रांची करगे निवासी सुनील कुमार साहू के साथ एक नाबालिक नक्सली की भी गिरफ्तारी हुई है पुलिस ने गिरफ्तार कर इन्हे जेल भेज दिया है। इनकी निशानदेही पर एक सुतली बम और चोरी के तीन मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं।

यह सभी पीएलएफआई के हार्डकोर नक्सली एरिया कमांडर कृष्णा यादव के दस्ते के साथ काम करते थे। और लोहरदगा जिले के कुड़ू और थाना क्षेत्र में सक्रिय होकर घटना को अंजाम देते थे। लोहरदगा पुलिस को इनकी तलाश कुडू थाना क्षेत्र के मकांदू में स्थित क्रेशर प्लांट में बम फोड़कर और पोस्टर चिपका कर दहशत फैलाने के मामले में थी।

कुडू थाना क्षेत्र के मकांदू में स्थित क्रेशर में बम फोड़कर और पोस्टर चिपकाकर पीएलएफआई के उग्रवादियों द्वारा छह लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। जिसके बाद कई क्रेशर में काम ठप पड़ गया था। हालांकि पुलिस ने सुरक्षा का भरोसा दिलाकर काम शुरू करा दिया था।

इसी बीच कुडू थाना क्षेत्र में पीएलएफआई उग्रवादियों द्वारा लगातार घटनाओं को दिए जा रहे अंजाम के बाद पुलिस की टीम पीएलएफआई के उग्रवादियों की गिरफ्तारी को लेकर अभियान में जुट गई थी। इसी क्रम में कुडू थाना पुलिस ने 9 फरवरी को पीएलएफआई के दो हार्डकोर उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी। इनके पास से एक पिस्टल और एक देसी कट्टा के साथ कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद किया गया था।

 

यह भी पढ़ें – रोड डिवीजन की योजनाओं को समय से पहले पूरा करें : डीसी

 

लोहरदगा पुलिस ने पीएलएफआई के चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल