मदन मित्रा ने मोहन भागवत को बताया कलंक

अनुराग ठाकुर को भी लिया आड़े हाथों 

कोलकाताः अपने बयानों के कारण लगातार ही सुर्खियों में रहने वाले कमरहट्टी से टीएमसी के विधायक मदन मित्रा ने सोमवार को एक विवादित बयान जारी एक बार फिर सुर्खियों में छा गए हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि (आरएसएस प्रमुख) मोहन भागवत ने एक बयान में कहा था कि आरएसएस नेताजी (सुभाष चंद्र बोस) के बताए रास्ते पर चल रहा है।

इसे भी पढ़ेंः दिग्विजय ने सर्जिकल स्ट्राइक पर उठाए सवाल, बोले, आज तक नहीं मिला प्रमाण

अपने पूरे जीवन में नेताजी ने कभी यह साबित करने की कोशिश नहीं की कि वे बंगाली हैं। मोहन भागवत नेताजी के नाम का उपयोग करने के लिए एक कलंक है।

उन्होंने कहा कि नेताजी ने कहा कि तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा और वे (आरएसएस-भाजपा) लोगों से कह रहे हैं कि हमें देश भर में दंगे कराने के लिए खून चाहिए। गौरतलब है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को कोलकाता के शहीद मीनार में नेताजी की जयंती पर नेताजी लह प्रणाम कार्यक्रम के दौरान नेताजी के योगदान को याद किया था और कहा था कि आरएसएस नेताजी द्वारा दिखाये गये आदर्श पर चल रहा है।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कोलकाता में सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि आरएसएस नेताजी सुभाष चंद्र बोस के दिखाए रास्ते पर चल रही है। संघ प्रमुख के बयान पर कमरहट्टी से टीएमसी के विधायक मदन मित्रा ने एक विवादित बयान जारी किया है। टीएमसी के विधायक ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी हमला बोला। विधायक ने कहा कि मुझे उनकी स्थिति के बारे में नहीं पता है लेकिन अनुराग ठाकुर ने कहा है कि वह ठाकुर परिवार की स्थिति, पथ और संस्कृति को बनाए रखना चाहते हैं और अप्रत्यक्ष रूप से दावा करना चाहते हैं कि वह ठाकुर परिवार के उत्तराधिकारी हैं। मैं उनके बयान की कड़ी निंदा करता हूं। वह केंद्रीय मंत्री हो सकते हैं और बाद में पीएम भी बन सकते हैं, लेकिन उन्हें रवींद्रनाथ टैगोर की बेंच पर बैठने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, जो टैगोर हैं, ठाकुर नहीं। बंगाल में ठाकुर वह कौम है, जो खाना बनाती थी।

Netaji Subhash Chandra BoseShaheed Minar of KolkataTMC MLA from Kamarhattiकमरहट्टी से टीएमसी के विधायक मदन मित्राकोलकाता के शहीद मीनारनेताजी सुभाष चंद्र बोसमोहन भागवतराष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघसंचालक डॉ. मोहन भागवतसरसंघचालक मोहन भागवत