शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार : आरोपी हेमंती के साथ फोटो पर मदन की सफाई

टैगोर की तरह लोग अपने घरों में लगाते हैं मेरी तस्वीर

कोलकाता : रवींद्रनाथ की तरह उनकी तस्वीरें लोगों के घरों में लगी रहती है और उन्हें इससे कोई समस्या नहीं है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायक और पूर्व मंत्री मदन मित्रा ने बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में आरोपी हेमंती गंगोपाध्याय के साथ उनकी वायरल तस्वीर पर यह टिप्पणी की।

ईडी की गिरफ्त में आए हुगली युवा तृणमूल नेता कुंतल घोष ने गोपाल दलपति की पत्नी हेमंती पर भर्ती भ्रष्टाचार में शामिल होने का दावा किया था। तभी से हेमंती को लेकर उत्सुकता बनी हुई है। ऐसे माहौल में हेमंती की मदन मित्रा के साथ तस्वीर वायरल हो गयी है। इससे अटकलों का बाजार गर्म हुआ है।

इसे भी पढ़ेंः अंग्रेजी का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल !

हालांकि, टीएमसी नेता का दावा है कि वह हेमंती नाम के किसी महिला को नहीं जानते हैं। कुंतल या गोपाल से भी कोई परिचय नहीं हैं। कई महिलाएं हर दिन उनके साथ फोटो खिंचवाती हैं और सेल्फी लेने के लिए कहती हैं। उन्होंने वह वादा निभाया और कई लोगों ने उस तस्वीर को घर में बांध कर रखा। जैसे रवीन्द्रनाथ की तस्वीर बंधी है।

मदन ने कहा, कई लोग मेरे साथ तस्वीरें खिंचवाते हैं और उन्हें बांध कर रखते हैं। अगर लोग रवींद्रनाथ की तस्वीर लगाते हैं और हर्ज नहीं है, तो क्या मेरी तस्वीर लगाने में हर्ज है ? कमरहटी के टीएमसी विधायक ने यह भी स्पष्ट किया कि भले ही सार्वजनिक रूप से उनकी तस्वीर है, लेकिन वे किसी भी तरह के भ्रष्टाचार में शामिल नहीं हैं।

मित्रा ने इस बात से इनकार नहीं किया कि ये तस्वीर उनकी है। इस संदर्भ में तृणमूल नेता की टिप्पणी, साफ दिख रहा है कि तस्वीर मेरी है। मैंने अपने कॉलेज लाइफ से देखा है कि जब मेरी तस्वीर सामने आती है तो वह वायरल हो जाती है।

मसलन, स्टूडियो में उत्तम कुमार की तस्वीर टंगी हुई है। इसी तरह अगर आप मेरे साथ फोटो खिंचवाते हैं तो वह वायरल हो जाती है। अगर लड़कियां थोड़ी गोरी दिखती हैं तो मुझे लगता है कि वे सभी एक जैसी हैं। अलग से नहीं समझ सकते। उसके बाद मैं भूल जाता हूं कि मैंने उसे कहां देखा था, कब देखा था।

EDUCATIONkolkata high courtLETEST NESWS OF WEST BENGALMadan's clarification on photo with teacher recruitment corruption accused HemantiTMC