Maharashtra Governor News : भगत सिंह कोश्यारी ने राज्यपाल पद से हटने की जताई इच्छा

महाराष्ट्र की जनता से काफी प्यार मिला-राज्यपाल

मुंबई (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जल्द ही अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। उनकी तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी के सामने ये इच्छा जाहिर कर दी गयी है।

केश्ययारी ने कहा है कि वे अब हर तरह की राजनीतिक जिम्मेदारी से मुक्ति चाहते हैं। वे अपनी आगे वाली जिंदगी सिर्फ पढ़ने, लिखने में निकालना चाहते हैं।

राज्यपाल ने कहा कि मुझे महाराष्ट्र की जनता से काफी प्यार और स्नेह मिला है जिसको मैं कभी नहीं भूल सकता।

कोश्यारी ने कहा कि, मैंने पीएम को अपनी सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने की इच्छा से अवगत कराया। ये जानकारी सोमवार को राजभवन ने प्रेस रिलीज के जरिए शेयर की है।

राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने हालिया मुंबई यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजनीतिक जिम्मेदारियों से हटने की अपनी इच्छा के बारे में बताया था।

राजभवन की ओर से जारी बयान में कहा गया, राज्यपाल कोश्यारी ने अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य इत्मीनान की गतिविधियों में बिताने की इच्छा व्यक्त की है।

कोश्यारी ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा, “महाराष्ट्र जैसे महान राज्य- संतों, समाज सुधारकों और बहादुर सेनानियों की भूमि के राज्य सेवक या राज्यपाल के रूप में सेवा करना मेरे लिए पूर्ण सम्मान और सौभाग्य की बात थी।

इसे भी पढ़ेंः Parakram Diwas 2023: अंडमान और निकोबार के 21 अनाम द्वीपों को मिली ‘परमवीर’ पहचान

राज्यपाल ने कहा कि पिछले तीन साल से ज्यादा समय के दौरान महाराष्ट्र की जनता से मिले प्यार और स्नेह को मैं कभी नहीं भूल सकता। मुझे माननीय प्रधानमंत्री से हमेशा प्यार और स्नेह मिला है।

बता दें कि, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कई बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। उन पर विपक्ष ने पक्षपाती होने का भी आरोप लगाया है।

हाल में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर बयान दिया था। जिसके बाद विपक्ष के सा

पिछले साल नवंबर में राज्यपाल कोश्यारी ने कहा था कि छत्रपति शिवाजी महाराज “पुराने दिनों” के आइकॉन थे। राज्य में आइकॉन के बारे में बात करते हुए उन्होंने बाबासाहेब अंबेडकर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का जिक्र किया था।

उन्होंने कहा था कि, पहले जब आपसे पूछा जाता था कि आपका आइकॉन कौन है तो ‘जवाहरलाल नेहरू, सुभाष चंद्र बोस और महात्मा गांधी’ का जवाब होता था।

महाराष्ट्र में आपको कहीं और देखने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां बहुत सारे आइकॉन हैं। जहां छत्रपति शिवाजी महाराज पुराने जमाने के हैं, वहीं अंबेडकर और नितिन गडकरी हैं।

Bhagat Singh KoshyariMaharashtra Governor Newsmaharashtra politicsmumbaipm narendra modi