महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी से मांगी मोहलत

महुआ मोइत्रा पर क्या आरोप है?

नई दिल्ली/कोलकाताः अपने खिलाफ रिश्वतखोरी के आरोपों के बीच टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी के सामने पेश होने के लिए और समय मांगा है। उन्हें एथिक्स कमेटी ने 31 अक्टूबर को तलब किया था। महुआ मोइत्रा ने कहा, मैं 4 नवंबर को अपने पूर्व-निर्धारित निर्वाचन क्षेत्र के कार्यक्रमों के समाप्त होने के तुरंत बाद (संसद की आचार समिति के समक्ष) पेश होने के लिए उत्सुक हूं। उन्होंने इसके पीछे भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी का हवाला दिया, जिन्हें चुनाव प्रचार में व्यस्त होने की वजह से पेश होने के लिए और समय दिया गया था।

महुआ ने कहा कि उन्होंने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई की शिकायतों के खिलाफ खुद का बचाव करने के लिए निष्पक्ष सुनवाई की उत्सुकता व्यक्त की थी, लेकिन समिति ने पहले शिकायतकर्ताओं को बुलाया और सुना।

बता दें, एथिक्स कमेटी ने 26 अक्टूबर को कैश फॉर क्वेरी मामले में वकील जय अनंत देहाद्राई और भाजपा नेता निशिकांत दुबे के बयान दर्ज किए थे। इस दौरान कमेटी ने दुबे से यह भी सवाल किया कि वो मोइत्रा पर इसलिए तो आरोप नहीं लगा रहे हैं, क्योंकि उन्होंने उन पर फर्जी डिग्री रखने का आरोप लगाया था।

 

महुआ मोइत्रा पर क्या आरोप है?

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर पैसे और गिफ्ट के बदले उद्योगपति दर्शन हीरानंदानी के हितों से जुड़े सवाल संसद में पूछने का आरोप लगाया था। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि महुआ ने अब तक सदन में 61 सवाल पूछे हैं, जिसमें से 50 उद्योगपति के कारोबार से जुड़ा था। दर्शन हीरानंदानी ने भी हलफनामा प्रस्तुत कर अपने लाभ के लिए महुआ मोइत्रा को रिश्वत देने की बात स्वीकार की है।

Industrialist Darshan HiranandaniMahua Moitra sought time from the Ethics CommitteeTMC MP Mahua Moitraटीएमसी सांसद महुआ मोइत्राद्योगपति दर्शन हीरानंदानीमहुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी से मांगी मोहलत