पाकिस्तान से मादक पदार्थ तस्करी करने वाले बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मादक पदार्थ तस्करी के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़

श्रीनगर।   पाकिस्तान हमेशा से ही भारत की बराबरी की फिराक में रहता है, इसलिए हमेशा ही खुद को साबित करने के लिए कुछ न कुछ उटपटांग हरकतें करता है और औंधे मुँह गिरता है। इस बार भी पाकिस्तान ने कुछ ऐसा ही किया है।

यह भई पढ़े : दीपक बिरुआ ने पूछा- कोल्हान में 73043 बच्चे नशे की गिरफ्त में, क्या सरकार नशा मुक्ति केंद्र खोलेगी

जी हां जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान से मादक पदार्थ तस्करी के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है । इस संबंध में पांच पुलिसकर्मियों समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल पुलिस ने शुक्रवार (23 दिसंबर) को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि ‘‘जिले में मादक पदार्थ तस्करी और बिक्री के खिलाफ अपनी एक सफल कार्रवाई में पुलिस ने पांच पुलिसकर्मियों, एक राजनीतिक कार्यकर्ता, एक ठेकेदार और एक दुकानदार समेत 17 लोगों को कुपवाड़ा और बारामूला जिलों के विभिन्न इलाकों से गिरफ्तार किया और पाकिस्तान से मादक पदार्थ तस्करी के एक और मॉड्यूल का खुलासा किया’’।

साथ ही पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार लोगों में पांच पुलिसकर्मी हैं जिनकी पहचान विशेष पुलिस अधिकारियों हारुन रशीद भट, इरशाद अहमद खान, सज्जाद अहमद भट, जाहिद मकबूल डार और कांस्टेबल अब्दुल मजीद भट के तौर पर हुई है। एक राजनीतिक कार्यकर्ता इशफाक हबीब खान भी गिरफ्तार लोगों में शामिल है। उन्होंने कहा कि उत्तर कश्मीर में मादक पदार्थ तस्करों की पहचान और उनके खिलाफ कार्रवाई में लगातार जुटी पुलिस ने कुपवाड़ा शहर और इसके आसपास के इलाकों में मादक पदार्थ तस्करों की गतिविधियों पर नजर रखी थी।

पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कुक्कुट दुकान मालिक और दर्जीपुरा, कुपवाड़ा के निवासी मोहम्मद वसीम नजर को गिरफ्तार किया गया और उसके आवास से मादक पदार्थ जब्त किया गया। यही नहीं प्रवक्ता ने बताया कि शुरुआती जांच के बाद मादक पदार्थ तस्करों ने यह कबूल कर लिया है कि उनका यह रैकेट एक बड़े समूह का हिस्सा है साथ ही इस अवैध कारोबार में शामिल जिले के साथ-साथ बारामूला के उरी से अपने कुछ सहयोगियों के नामों का खुलासा भी किया है। साथ ही उन्होंने बताया कि, ‘‘इसके बाद समूचे जिले में विभिन्न जगहों पर छापे मारे गए तथा 16 और लोगों को गिरफ्तार किया’’।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों में रिगीपोरा निवासी ताहिर अहमद मलिक, मेवा दुकानदार खुर्शीद अहमद खान और उसका बेटा इम्तियाज खान, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर तमहीद अहमद खान समेत कई और लोग शामिल हैं। साथ ही बारामूला के बोनियार निवासी ताहिर अहमद खान को भी कुपवाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

jammu kashmirmajor drug module busted from pakistan