राज्यसभा में भी मल्लिकार्जुन खड़गे ने अलापा ‘अडाणी’ राग

हंसी मजाक के भी दिखे पल

नई दिल्ली : संसद में विपक्ष अडाणी के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है। इस कारण संसद कई दिन बाधित रहे हैं। हालांकि पिछले तीन दिनों से संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है। आज इसी क्रम में राज्यसभा में राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमलावर रहे। राज्यसभा में केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ‘कई सासंद-मंत्री सिर्फ हिंदू मुस्लिम करते हैं, क्या बात करने के लिए कोई और मुद्दा नहीं है’।

इस दौरान खड़गे अडाणी प्रकरण पर भी अपनी बात रखी और सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ‘एक व्यक्ति जिसकी संपत्ति ढ़ाई साल में 13 गुना बढ़ गई। 2014 में 50,000 करोड़ की थी वह 2019 में एक लाख करोड़ की हो गई। अचानक ऐसा क्या जादू हुआ कि दो साल में 12 लाख करोड़ बढ़ गई। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट तो है ही जिसे वे(BJP) नहीं मानते हैं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि ‘अनुसूचित जाति को तो हम हिंदू समझते हैं ना तब उन्हें मंदिर जाने से क्यों रोकते हैं अगर समझते हैं तो उन्हें बराबरी का स्थान क्यों नहीं देते।कई मंत्री दिखावे के लिए उनके घर जाकर खाना खाते हैं और तस्वीर खींचवा कर बताते हैं कि हमने उनके घर खाना खाया है’।

बस हिंदू मुस्लिम करते हैं..
कई सासंद-मंत्री सिर्फ हिंदू मुस्लिम करते हैं, क्या बात करने के लिए कोई और मुद्दा नहीं है। दूसरी तरफ कोई अनुसूचित जाति के लोग मंदिर जाते हैं तो उन्हें मारते हैं, उनकी सुनवाई नहीं होती है।

हंसी मजाक भी दिखी
संसद में तीखी नोक-झोंक के बाद कुछ पल ऐसे भी आए जब पीएम मोदी सहित विपक्ष के सभी नेता हंसते हुए नजर आए। दरअसल, खड़गे ने कहा कि PM मोदी हमेशा चुनावी मोड में दिखाई देते हैं। इधर संसद चलती रहती है, उधर मेरे संसदीय क्षेत्र कलबुर्गी में गए हैं। अरे भई मेरा एक ही संसदीय क्षेत्र मिल रहा है आपको। एक संसदीय क्षेत्र में दो-दो मीटिंग। खड़गे के इतना कहते ही सदन में ठहाके गूंज उठे। PM मोदी भी खिलखिलाकर हंस पड़े।

यह भी पढ़े : अब किसी भी उम्र में वजन घटाना होगा आसान, जानें कैसे !