बालासोर रेल हादसे के कारण ममता ने दार्जिंलिंग दौरा अंतिम समय में रद्द किया

कल फिर भुवनेश्वर जाएंगी सीएम ममता बनर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अंतिम समय में दार्जिलिंग जाने वाला दौरा रद्द कर दिया है। दार्जिलिंग जिला प्रशासन ने बताया कि सोमवार को मुख्यमंत्री के वहां पहुंचने से कुछ देर पहले उन्हें सूचना मिली कि वह दौरा रद्द कर रही हैं। अंतिम समय में इस दौरे को रद्द करने के कारण को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने बताया कि बालासोर में रेल हादसे में बंगाल के काफी लोगों की जान गई है। इसके साथ ही बंगाल के कई अस्पतालों में घायलों का इलाज चल रहा है। इलाज को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं हो, इस पर वे नजर बनायी हुई हैं और इसी कारण दौरा कर दिया है।

वे दार्जिलिंग चार दिवसीय दौरे पर जाने वाली थीं। उन्हें बागडोगरा के रास्ते दार्जिलिंग जाना था। दार्जिलिंग में राजनीतिक दलों के साथ बैठक करने, पंचायत चुनाव पर चर्चा करने के अलावा मुख्यमंत्री का बुधवार को एक औद्योगिक सम्मेलन में भाग लेना था।

पंचायत चुनाव इस बार पहाड़ी इलाकों में भी होगा, इसलिए मुख्यमंत्री खुद जाकर स्थिति का जायजा लेना चाहती थी। दार्जलिंग के विभिन्न राजनीति दल भी उनसे मिलने और बात करने को आतुर थे। सुनने में आया था कि गोरखा नेता बिमल गुरुंग भी उनसे मिल सकते हैं। फिलहाल वे कोलकाता में रहेंगी।

baleshwar rail accidentBengal CM supremo Mamata Banerjeehilly areas of darjeelingletes news of west bengal