रुजिरा सूचित कर जा रही थीं तो पहले क्यों नहीं रोका : ममता बनर्जी

अभिषेक बनर्जी की पत्नी हैं रुजिरा नरूला बनर्जी

कोलकाता: अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी को विदेश जाने से रोके जाने पर सीएम ममता बनर्जी काफी नाराज हो गयीं है। ममता ने सोमवार को कहा कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी ने जांच एजेंसी ईडी को विदेश यात्रा की जानकारी पहले ही दी थी।

बता दें, इस दिन सुबह रुजिरा नरूला बनर्जी अपने दो बच्चों के साथ दुबई जा रही थीं लेकिन रुजिरा को दमदम एयरपोर्ट पर फ्लाइट में चढ़ने से रोका गया। रुजिरा को दुबई जाने से रोके जाने को अमानवीय करार देते हुए ममता कहा, रुजिरा की मां बीमार हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें विदेश जाने की इजाजत दी है। फिरभी उन्हें रोका गया।

उन्होंने कहा कि ट्रेन हादसे से ध्यान घुमाने के लिए यह किया जा रहा है। एयरपोर्ट पर 8 जून को हाजिर होने के लिए कहा जा रहा है। अमानवीय चीजें हो रही हैं। अब इनकी निगाहें लोगों की मदद करने के बजाय केवल सच को छुपाया जा रहा हैं।

बता दें कि कोयला तस्करी मामले में 8 जून को रुजिरा बनर्जी को कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के कार्यालय में तलब किया गया है।

ममता ने कहा, अगर वह (रुजिरा) कभी बाहर जाएं तो एक बार ईडी को सूचित कर दें। तभी ईडी कह सकता था कि आप मत जाइए लेकिन एयरपोर्ट पर जाकर नोटिस पकड़ा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि यह पहली बार नहीं है, अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को इससे पहले दिल्ली में ईडी कार्यालय में तलब किया गया था। उस वक्त अभिषेक दिल्ली में ईडी के दफ्तर गए और केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों से भिड़ गए थे, लेकिन रुजिरा उस वक्त दिल्ली नहीं गई थीं लेकिन अब रुजिरा को ईडी ने  8 जून को तलब किया है।

Bengal CM supremo Mamata BanerjeeLETEST NESW OF ABHISHEKLETEST NESW OF WEST BENGALrujira banerjee