शुक्रवार को ममता करेंगीं शीर्ष नेताओं के साथ अहम बैठक

लक्ष्य पंचायत चुनाव

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी ने कालीघाट में अपने आवास पर पार्टी के शीर्ष नेताओं की आपात बैठक बुलाई। यह बैठक 17 मार्च शुक्रवार को होनी है।

टीएमसी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और अन्य शीर्ष नेता वहां मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि ममता ने यह बैठक पंचायत चुनाव की तैयारियों के चलते बुलाई है।

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी ने किया विधानसभा में हंगामा, वॉकआउट

बता दें, बंगाल में अगले मई में पंचायत चुनाव होने की संभावना है। टीएमसी सूत्रों के मुताबिक 17 मार्च को होने वाली बैठक में पार्टी के पंचायत चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी।

उसके बाद लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर भी बात होगी। हालांकि पार्टी के सूत्रों की मानें तो अल्पसंख्यक वोट बैंक को लेकर भी महत्वपूर्ण चर्चा होनी है। इसमें फिरहाद हकीम, कुणाल घोष के साथ ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी और पार्टी के अन्य नेता शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि मुर्शिदाबाद जिले के सागरदीघी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में टीएमसी की हार और उसके बाद लगातार अल्पसंख्यक नेताओं का पुलिस पर सवाल खड़ा किया जाना पार्टी को रास नहीं आ रहा। ऐसे में आसन्न पंचायत चुनाव और उसके बाद के लोकसभा चुनाव में मुस्लिम वोट बैंक के खिसकने का डर बना हुआ है।

इसे लेकर आगामी 17 मार्च को पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पार्टी के नेताओं की बैठक बुलाई है।

बता दें, ममता कैबिनेट में मंत्री सिद्दिकुल्ला चौधरी ने हाल ही में पुलिसिया कार्रवाई को लेकर सवाल खड़ा किया था। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि राज्य प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करेंगे। वहीं टीएमसी विधायक रेजाउल करीम ने पार्टी की आंतरिक गुटबाजी और प्रशासन के दुरुपयोग की वजह से निर्दलीय लड़ने की चेतावनी दी है।

इधर,इंडियन सेकुलर फ्रंट (आईएसएफ) के विधायक नौशाद सिद्दीकी की गिरफ्तारी के बाद सभी पार्टियों के नेताओं ने पुलिसिया कार्रवाई की निंदा की थी। अल्पसंख्यकों के लिए ध्रुव का काम करने वाले फुरफुरा शरीफ के पीरजादा ने स्पष्ट कर दिया था कि अब ममता का साथ मुस्लिम समुदाय नहीं देगा।

इसके बाद ही सागरदीघी उपचुनाव में टीएमसी प्रत्याशी की 20 हजार से अधिक वोटों के अंतर से हार पार्टी के लिए चिंता का सबब बन गया है। इन सभी मुद्दों को सामने रखकर ममता ने कालीघाट में पार्टी के शीर्ष नेताओं की अहम बैठक बुलाई है।

letest news of bengalletest news of mamata banarjeeletest news of tmcMamata will hold an important meeting with top leaders on Friday