पूर्वोत्तर राज्य मेघालय पर ममता की नजर, कल करेंगी सभा

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि मेघालय के लोग सरकार में बदलाव चाहते हैं। ममता बनर्जी, जो बुधवार को पूर्वोत्तर राज्य का दौरा करने वाली हैं, ने कहा कि असम-मेघालय सीमा विवाद का शांतिपूर्ण समाधान होना चाहिए।

ममता बनर्जी ने रवाना होने से पहले यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि मेघालय के लोग बदलाव चाहते हैं। असम और मेघालय के बीच मुद्दे रहे हैं। दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद का शांतिपूर्ण समाधान होना चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो जिनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और सांसद डेरेक ओ’ब्रायन होंगे, इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मेघालय के नॉर्थ गारो हिल्स जिले में एक जनसभा करने वाले हैं।

इसे भी पढ़ेंः रांची महिला कॉलेज में अनियमितता को लेकर राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश

ममता बनर्जी बनर्जी ने दिसंबर में पूर्वोत्तर राज्य में टीएमसी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित किया था। टीएमसी असम और त्रिपुरा के साथ मेघालय में अपने पैर पसारने की कोशिश कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नेतृत्व में कांग्रेस के कई बागी विधायकों के बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होने के बाद यह मेघालय में मुख्य विपक्षी दल बन गया है।

पिछले साल नवंबर में विवादित अंतरराज्यीय सीमा पर हुई हिंसक झड़प में मेघालय के पांच आदिवासियों और असम के एक वन रक्षक सहित कम से कम 6 लोग मारे गए थे।

Netaji Subhash Chandra Bose International AirportWest Bengal Chief Minister Mamata Banerjeeनेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डेपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी