कोर्ट में देर से पहुंचने पर ममता के मंत्री और विधायक को फटकार

पूछा- क्या आप लोग वीआईपी हो गए हैं?

कोलकाता: राज्य में नारदा स्टिंग मामले की सुनवाई के दौरान ईडी की विशेष अदालत में सीएम ममता बनर्जी के मंत्री फिरहाद हकीम और विधायक मदन मित्रा को हाईकोर्ट ने जमकर फटकार लगायी है।

मंत्री फिरहाद हकीम और तृणमूल विधायक मदन मित्रा को नारदा मामले में मंगलवार को कोलकाता में ईडी की विशेष अदालत में पेश होने का आदेश दिया गया था, लेकिन तृणमूल के दोनों ही नेता देर से कोर्ट पहुंचे। तब तक जज कोर्ट रूम में आ चुके थे।

उसके बाद मदन मित्रा और फिरहाद हकीम को ईडी की स्पेशल कोर्ट के जज शुभेंदु साहा ने जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि क्या आप लोग वीआईपी हो गए हैं? क्या मुझे आपके लिए बैठना होगा?

कमरहट्टी के तृणमूल विधायक मदन मित्रा न्यायाधीश द्वारा डांटे जाने के बाद अदालत से बाहर आए और कहा कि उनकी यात्रा के दौरान एसएसकेएम अस्पताल के पास सड़क पर ट्रैफिक जाम था।

ऐसे में उन्हें दूसरे रास्ते से आना पड़ा। उन्होंने कहा कि देर से आने पर वह माफी मांगते हैं। हालांकि फिरहाद हकीम इस बारे में और कुछ नहीं कहा।

गौरतलब है कि सीबीआई ने 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद नारदा मामले में फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखोपाध्याय, मदन मित्रा और शोभन चट्टोपाध्याय को गिरफ्तार किया था। संबंधित मामले की सुबह में कोर्ट में सुनवाई होने वाली थी।

इसे भी पढ़ेंः कई सारे विवादों से जुड़ा है टाइगर का नाता!

मंगलवार को मदन मित्रा और फिरहाद हकीम के साथ शोभन चटर्जी भी कोर्ट में पेश होने आए थे, लेकिन उनके पहले ही कोर्ट में जज पहुंच गये। उसके बाद फिरहाद हकीम और मदन मित्रा पहुंचे।

शोभन चटर्जी ने कोर्ट से बाहर आकर मीडिया से कहा कि मैं पहले आया था और पहली बेंच पर बैठा था।

बता दें कि, वित्तीय लेन-देन से संबंधित नारदा मामले में कई राजनीतिक हस्तियों के नाम शामिल थे। केंद्रीय खुफिया एजेंसी के अधिकारी उस सूत्र के आधार पर जांच कर रहे हैं।

इस दिन विधायक मदन मित्रा मंत्री फिरहाद हकीम और पूर्व मेयर शोभन चटर्जी नारदा मामले में अदालत में पेश हुए थे, लेकिन वहां देर से आने के कारण फिरहाद हकीम और मदन मित्रा को जज की डांट खानी पड़ी। देर से आने पर जज शुभेंदु साहा ने बेहद कठोर भाषा में उन्हें फटकार लगाई।

minister firhad hakimNarada sting case in the statereprimanded by the judgeजज की डांट खानीतृणमूल विधायक मदन मित्रामंत्री फिरहाद हकीमराज्य में नारदा स्टिंग मामला