क्रिसमस कार्निवल को लेकर भिड़े ममता के मंत्री, हुई धक्का-मुक्की

मेला युवाओं और बूढ़ों के लिए एक मिलन स्थल है

हावड़ा, सूत्रकार : प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी ने उत्तर 24 परगना में एक बैठक को संबोधित करते स्थानीय स्तर के संघर्ष’ को लेकर कड़ा संदेश दिया। उन्होंने ‘पार्टी विवाद’ को दूर कर हावड़ा के डुमुरजला में कार्निवल शुरू करने का भी निर्देश दिया। उसके बाद भी डुमुरजला में ‘पार्टी संघर्ष’ एक बार फिर सामने आया। हावड़ा नगर निगम प्रशासन सुजय चक्रवर्ती को कथित तौर पर राज्य के मंत्री अरूप विश्वास के सामने ही धक्का दिया गया। इस घटना के पीछे खेल राज्य मंत्री मनोज तिवारी और उनके समर्थकों पर उंगली उठायी गयी। उसी दौरान मनोज ने नगर निगम प्रशासक को खींचकर दूसरी तरफ हटा दिया। इस घटना के बाद अरूप, मनोज और सुजॉय के बीच एक त्रिपक्षीय बैठक हुई। बैठक के बाद अरूप ने कहा कि सभी परिवारों में समस्याएं हैं। इसका निपटारा हो चुका है। मेला युवाओं और बूढ़ों के लिए एक मिलन स्थल है।

बता दें कि पार्किंग को लेकर तृणमूल कांग्रेस के भीतर टकराव के बाद हावड़ा का क्रिसमस कार्निवल बुधवार को बंद कर दिया गया था।  फिर ममता बनर्जी के आदेश पर कार्निवल शुरू हुआ था। कथित तौर पर मनोज तिवारी ने हावड़ा नगर निगम के प्रशासक सुजय चक्रवर्ती को धक्का दे दिया। इसके बाद हंगामा बढ़ गया। इस दौरान चोर-चोर के नारे भी लगे। बीच-बचाव करने पहुंचे मंत्री अरूप विश्वास के सामने ही दोनों पक्ष आपस में भिड़ गये।

हावड़ा नगर निगम ने आरोप लगाया कि मनोज के करीबी एक समूह की आपत्ति के कारण कार्निवल बंद कर दिया गया था। आखिरकार मुख्यमंत्री ने ख़ुद मामले में हस्तक्षेप किया। उन्होंने साफ किया कि कार्निवल को कुछ लोगों के लिए बंद नहीं किया जा सकता। उपद्रव करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कड़ा संदेश भी दिया कि इस तरह की हरकतें किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

सीएम ने यह भी कहा कि मैंने कार्निवल कमेटी को आज कार्निवल शुरू करने के लिए कहा है। पार्किंग की समस्या हो तो प्रशासन को सूचना देनी होगी। मैंने मंत्री अरूप विश्वास को आकर बोलने को कहा है। इस घटना में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

Carnival in DumurjalaClash within Trinamool CongressHowrah Municipal CorporationState CM Mamta Banerjeeक्रिसमस कार्निवल को लेकर भिड़े ममता के मंत्रीतृणमूल कांग्रेस के भीतर टकरावप्रदेश की सीएम ममता बनर्जीहावड़ा के डुमुरजला में कार्निवलहावड़ा नगर निगम