इस महीने ममता का तीन दिवसीय दिल्ली दौरा तय

दिल्ली में गैर भाजपा मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल होने के संकेत 

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी विरोधी पार्टियां एकजुट होने की कोशिश कर रही हैं। इस बीच विपक्ष ने आरोप लगाया है कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी की पहल पर दिल्ली में एक बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

इसमें भाजपा विरोधी सीएम शामिल होने वाले हैं। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हो सकती हैं। बता दें कि इसके पहले विरोधी पार्टियों ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग पर चिंता जताई थी।

विपक्षी नेता लंबे समय से शिकायत कर रहे हैं कि केंद्रीय जांच एजेंसियां ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रही हैं। इस बार वे बैठक करने वाले हैं।

इसे भी पढ़ेंः तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

सूत्रों के अनुसार आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में इस बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल हो सकती हैं। करीबी सूत्रों के मुताबिक बैठक में शामिल होने के लिए वह तीन दिन के दिल्ली दौरे पर जा सकती हैं।

सूत्रों के मुताबिक बजट सत्र का दूसरा चरण इस महीने के अंत में शुरू होगा। तभी यह बैठक होनी है। बैठक में आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, राजद, राकांपा सहित नौ दलों के शामिल होने की उम्मीद लगायी जा रही है।

गौरतलब हो कि हाल ही में नौ विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्रीय जांच एजेंसी के दुरुपयोग का आरोप लगाया था। पत्र पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राकांपा प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, यूबीटी नेता उद्धव ठाकरे जेकेएनसी नेता फारूक अब्दुल्ला और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के हस्ताक्षर थे।

#Aam Aadmi Party#आम आदमी पार्टी#मुख्यमंत्री ममता बनर्जीChief Minister Mamta BanerjeeDelhi Chief Minister Arvind KejriwalLok Sabha Electionsकेंद्रीय जांच एजेंसियोंदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाललोकसभा चुनाव