परिवारवाद के आरोप पर भावुक हुईं ममता बनर्जी

कहा-दो साल की उम्र से राजनीति कर रहे हैं अभिषेक

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी पर अपने भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी को बढ़ावा देने के आरोप लगते रहे हैं। बीजेपी से लेकर अन्य पार्टियां लगातार इसे लेकर टीएमसी पर हमला बोलती रही है।

शुक्रवार को ममता बनर्जी ने इस आरोप का जवाब देते हुए कहा कि अभिषेक बनर्जी दो साल की उम्र से राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने अपनी मां के साथ अभिषेक बनर्जी की एक तस्वीर भी उपहार में भेंट दी।

बता दें कि ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी के निजी संबंधों का हवाला देकर भाई-भतीजावाद के आरोप लगाए जाते हैं। नवज्वार कार्यक्रम के समापन भाषण में तृणमूल नेता ने काकद्वीप सभा के तमाम तानों का जवाब सिर्फ एक तस्वीर के साथ दिया।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को 2 महीने तक सफलतापूर्वक जारी रखने के लिए अभिषेक बनर्जी और उनकी पूरी टीम को बधाई। उन्होंने कहा कि 60 दिन पहले अभिषेक और आज का अभिषेक एक जैसा नहीं है। वह बहुत अनुभव लेकर आए हैं।

काकद्वीप में नवज्वार कार्यक्रम खत्म करते वक्त ममता भावुक हुईं। तृणमूल सुप्रीमो ने योग्य उत्तराधिकारी के रूप में अपने प्रिय अभिषेक बनर्जी की सफलता की कहानी को सबके सामने बयान किया।

मंच पर भाषण की शुरुआत में ममता बनर्जी ने कहा कि वह अभिषेक को कुछ तोहफा देना चाहती हैं। अभिषेक के बचपन का उपहार स्मृति चिन्ह के रूप में उनकी एक तस्वीर है। उस तस्वीर में तीन लोग हैं।

उन्होंने कहा कि 1990 साल। अभिषेक दो साल के थे। बहुत छोटे थे। सीपीएम ने मुझे मारा था, मेरा सिर फट गया था। जब मैं अस्पताल से घर लौटी तो मेरी मां ने पूछा, यह कैसे हुआ? मैं अपनी मां को सब कुछ बता रही थी और अभिषेक मां की गोद में बैठा पूरे मन से सुन रहा था।

#cm mamta banerjeeMamta Banerjee and Abhishek BanerjeeMamta Banerjee became emotional on the allegation of familyismMP Abhishek Banerjeeभावुक हुईं ममता बनर्जीममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जीसांसद अभिषेक बनर्जीसीएम ममता बनर्जी