शत्रुघ्न, कीर्ति आजाद और युसूफ पठान पर ममता ने जताया भरोसा

संदेशखाली घटना का असर, नुसरत जहां का टिकट काटा

कोलकाता, सूत्रकार : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सूबे की सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट मिला है और उनका मुकाबला कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी से होगा। महुआ मोइत्रा कृष्णानगर से चुनाव लड़ने वाली हैं। मौजूदा सांसद और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल सीट से फिर लड़ेंगे।

इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद बर्दमान-दुर्गापुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। पिछले चुनाव में यह सीट बीजेपी के अहलूवालिया ने जीती थी। बशीरहाट सीट से हाजी नुरुल इस्लाम चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि मौजूदा सांसद नुसरत जहां का टिकट काट दिया गया है। यहां बता दें कि इन दिनों उत्तर 24 परगना के संदेशखाली इलाका देश भर में खूब सुर्खियां बिटोर रहा है।

इस घटना के होने के बाद से यहां की महिलाएं अपने ही क्षेत्र की सांसद से काफी खफा थीं। उन लोगों ने कई बार कहा कि इस इलाके में इतनी बड़ी घटना हुई लेकिन इस इलाके की सांसद ने एक बार भी घटनास्थल का दौरा नहीं किया था। जगदीश चंद्र बर्मा बसुनिया कूचबिहार से चुनाव लड़ेंगे। तमलुक से युवा नेता और प्रवक्ता देबांशु भट्टाचार्य चुनाव लड़ेंगे। पार्टी की युवा कांग्रेस अध्यक्ष सयानी घोष जादवपुर से चुनाव लड़ेंगी।

 

Mahua Moitra KrishnanagarWest Bengal Chief Minister Mamata Banerjeeपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीमहुआ मोइत्रा कृष्णानगर