सरकारी वकील के घर ईडी की तलाशी से भड़कीं ममता,  बोलीं-

यह बीजेपी का 'राजनीतिक बदला'

कोलकाता : अलीपुर में सरकारी वकील संजय बोस के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी करीब 27 घंटे से जारी है। इसके साथ ही उनसे पूछताछ हो रही है। इस घटना के बाद प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी भड़क गयी हैं।

इस विषय पर ममता बनर्जी ने कहा कि राजनीतिक बदले की भावना से संजय के घर तलाशी ली जा रही है। उन्होंने संजय को अपना वकील भी बताया।

उन्होंने कहा कि संजय से उनकी बात हुई है। सीएम ने दावा किया कि उनके वकील ने उनसे कहा था कि जांचकर्ताओं को उनके घर से कुछ नहीं मिला है। संजय ने कहा कि वे केवल आपके (सीएम) बारे में पूछ रहे थे।

इसे भी पढ़ेंः सागरदीघी में कांग्रेस की आंधी में उड़ी तृणमूल

ममता ने कहा कि संजय सरकारी वकील हैं। मैं भी एक वकील हूँ। उनके घर में कई सरकारी दस्तावेज हैं। जो उसके लिए उपयोगी होते हैं। कल सुबह से ही उनके घर पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

क्या यह राजनीतिक बदला नहीं है? ईडी ने संजय के घर पर तलाशी अभियान के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी घोषित नहीं किया है। वहीं, दूसरी ओर ईडी के अधिकारी  शहर के कई जगहों पर तीन दिन से सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

अलीपुर के बर्दवान रोड स्थित आवास में संजय का फ्लैट भी उस सूची में शामिल है। ईडी के अधिकारी बुधवार की सुबह  ही संजय के घर पर पहुंच गए। वे लोग वहां लगभग 27 घंटे तक रहे। उनके साथ केंद्रीय बल के जवान भी थे।

कोलकाता पुलिस की एक बड़ी टीम वहां तैनात थी। हालांकि, जांचकर्ताओं के एक सूत्र ने दावा किया है कि एक पुराने चिटफंड मामले में वित्तीय धोखाधड़ी के आरोपों के आधार पर संजय के घर की तलाशी ली गई थी। वहीं उनसे पूछताछ भी की गयी है।

उनसे संपत्ति और बैंक खाते के मामलों के बारे में जानकारियां ली गयी हैं। उनके बैंक खाते के कागजात भी खंगाले गए हैं।

ममता ने हालांकि आरोप लगाया कि उत्पीड़न के उद्देश्य से संजय के घर की तलाशी ली गई।  ईडी सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को जिन जगहों पर तलाशी ली गई, वे किसी खास मामले से संबंधित नहीं हैं। शारधा समेत कई मामलों में वह ऑपरेशन चला रहे हैं।

इस मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने सत्तारूढ़ तृणमूल के खिलाफ सुर तेज कर दिया। उन्होंने दावा किया है कि गोवा, मेघालय, त्रिपुरा चुनाव में पैसा निकालने के प्रभारी संजय बोस हैं। उत्तर बंगाल से लेकर आसनसोल तक पुलिस को संगठित कर पैसा इकट्ठा किया गया है।

#cm mamta banerjeePublic Prosecutor Sanjay Boserun search operationSanjay house searchedSanjay Public Prosecutorसंजय के घर की तलाशीसंजय सरकारी वकीलसरकारी वकील संजय बोससर्च ऑपरेशन चलायासीएम ममता बनर्जी