कल ममता की ‘सद्भावना रैली’, महानगर में सुरक्षा चाक-चौबंद

सोमवार को महानगर रैलियों से थम जाएगा

कोलकाता, सूत्रकार : अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की आज सोमवार को प्राण-प्रतिष्ठा होने जा रही है। राम मंदिर में रामलला की होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस खास मौके पर प्रदेश में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी सोमवार को ‘सद्भावना रैली’ निकालने वाली है। ऐसे में टीएमसी की इस रैली से पहले कोलकाता में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सोमवार को महानगर रैलियों से थम जाएगा। अयोध्या के साथ-साथ पूरा कोलकाता भी राममय होने वाला है। राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर महानगर के कई मंदिरों को सजाया गया है। सभी मंदिरों में लाइटिंग की गयी है और सुबह से ही पूजा-अर्चना चालू हो जायेगी। कहीं, हनुमान चालीसा तो कहीं, शोभायात्रा निकाली जाएगी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महानगर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के अलावा सभी थानों के प्रभारी अधिकारियों (ओसी) को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। जिनके क्षेत्रों से प्रस्तावित रैली गुजरेगी, उनको खास तौर से सोमवार सुबह से ही हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है। इसी तरह राज्य के विभिन्न कमिश्नरेट और जिलों के पुलिस निदेशालयों को भी यही निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित ‘सद्भावना रैली’ के अलावा भाजपा और भगवा पार्टी समर्थित अन्य संगठनों की ओर से जुलूस निर्धारित है। महानगर पुलिस मुख्यालय ने प्रत्येक जुलूस की वीडियो रिकॉर्डिंग करने का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि ‘सद्भावना रैली’ सभी धर्मों के धार्मिक संस्थानों से होकर गुजरेगी। उन्होंने कहा कि रैली का उद्देश्य सभी धर्मों के बीच एकता का संदेश फैलाना है।

गौरतलब है कि प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘सद्भावना रैली’ निकाले जाने का ऐलान करते हुए कहा था कि यह रैली सभी धर्मों के लोगों के लिए होगी, जैसे कि मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारे में जाने वाले लोग भी रैली में शामिल हो सकेंगे। टीएमसी की तरफ से बताया गया है कि मुख्यमंत्री 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के दिन कालीघाट मंदिर में पूजा करेंगी और फिर कोलकाता के हाजरा मोड़ से सर्व धर्म रैली का नेतृत्व करेंगी। रैली में आम लोगों को शामिल होने का आह्वान किया गया है। रैली पार्क सर्कस मैदान में समाप्त होगी और वहां एक सार्वजनिक सभा आयोजित की जाएगी। वहीं, ममता बनर्जी मस्जिद भी जाएंगी। ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं को शाम 3:00 बजे हर जिले और वार्ड में ‘सद्भावना रैली’ करने का आदेश दिया था।

Mamta Sadbhavna Rally tomorrowRamlala in Ram templesecurity tight in metropolisकल ममता की 'सद्भावना रैलीराम मंदिर में रामलला