बुधवार को विधानसभा में ममता-शुभेंदु की आमने-सामने बैठक

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी एक बार फिर आमने-सामने होने वाले हैं। अगले बुधवार (15 फरवरी) को राज्य विधानसभा में लोकायुक्त नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री के केबिन में बैठक होनी है। इसी में शामिल होने के लिए नेता प्रतिपक्ष के तौर पर शुभेंदु अधिकारी को आमंत्रित किया गया है। इसमें संसदीय कार्य मंत्री शोभन देव चट्टोपाध्याय भी उपस्थित रहेंगे।

विधानसभा सचिवालय सूत्रों ने बताया है कि बुधवार को दोपहर 2 बजे से विधानसभा में बजट पेश होगा। उसके पहले दोपहर 1 बजे मंत्रिमंडल की बैठक होनी है। उसके पहले ही नेता प्रतिपक्ष के साथ यह बैठक होनी है। उसके बाद शाम के समय सीएम ममता बनर्जी दो दिवसीय जंगलमहल सफर पर रवाना हो जायेंगी।

बता दें, निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष और संसदीय कार्य मंत्री को बैठक करनी होती है। इसी प्रोटोकॉल को मानते हुए बुधवार को बैठक होनी है। इस वर्ष 15 लोगों ने इस पद के लिए आवेदन किया है। उम्र जनित कारणों से 4 लोगों का नाम हटा दिया गया है। 11 लोगों में से किसी एक को चुना जाना है। इनमें पूर्व नौकरशाह और पूर्व पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। खाद्य भवन में मुख्य सूचना आयुक्त का दफ्तर है। नियुक्ति के बाद वहीं पर वह बैठते हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल भी मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति के समय मुख्यमंत्री ने बैठक की थी हालांकि उस समय नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने बैठक का बहिष्कार किया था। हालांकि पिछले साल 25 नवंबर को शुभेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी के आमंत्रण पर विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री के कक्ष में जाकर उनसे शिष्टाचार मुलाकात की थी।

Mamta-Shubhendu's face-to-face meeting in the assembly on Wednesday