दुर्घटना में मरने वालों की संख्या को लेकर ममता-वैष्णव के बीच तकरार

बालासोर में भीषण ट्रेन हादसा

भुवनेश्वर/ कोलकाता : ओडिशा के बालासोर जिले में हुए भीषण रेल हादसे में राहत कार्य के बीच ही मरने वालों की संख्या को लेकर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के बीच कहासुनी हो गयी।

ममता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 500 से अधिक हो सकती है लेकिन सीएम ममता के इस बयान पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव तुरंत हस्तक्षेप करते हुए कहा, ओडिशा सरकार के आंकड़ों के अनुसार मरने वालों की संख्या 238 है।

इसके बाद ममता ने रेल मंत्री के जवाब का जवाब देते हुए दावा किया, शुक्रवार रात तक मरने वालों का आंकड़ा 238 था। उन्होंने कहा कि 3 डिब्बों में बचाव कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है, इसलिए मरने वालों की संख्या और बढ़ेगी।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि एक्सप्रेस ट्रेनों में टक्कर रोधी सिस्टम फिट नहीं किया गया था, इसके कारण यह हादसा हुआ। ममता ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

इधर, रेल हादसे में घायल यात्रियों को गोपालपुर, खंटापारा, बालासोर, भद्रक, सोरो और कटक एससीबी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Bengal CM supremo Mamata Banerjeehorrific train accident in balasoreLETEST NESW OF WEST BENGALletest news of odisharail minister