सिद्धारमैया के शपथ समारोह में ममता नहीं होंगी शामिल

उनकी जगह पर जाएंगी काकुली

कोलकाता : कांग्रेस ने कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री के सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में न केवल पार्टी के शीर्ष नेतृत्व, बल्कि अन्य समान विचारधारा वाले विपक्षी राजनीतिक दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया था। शपथ समारोह में शामिल होने के न्योता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी भेजा गया था, लेकिन सीएम ममता बनर्जी खुद शपथ समारोह में शामिल नहीं होंगी। उनकी जगह टीएमसी सांसद डा. काकोली घोष दस्तीदार शामिल होंगी।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा नेता बासवराज बोम्मई ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन उनके इस्तीफे के पांच दिन बीत जाने के बाद भी नए मुख्यमंत्री ने शपथ नहीं ले पाए थे, लेकिन अब शनिवार को सिद्धारमैया मुख्यमंत्री के पद का शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा के बाद एक-एक कर विभिन्न नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है। टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनके अन्य सहयोगियों ने व्यक्तिगत रूप से अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शपथ समारोह में आमंत्रित किया है।

डेरेक ओ ब्रायन ने अपनी शुभकामनाएं दीं और लोकसभा में तृणमूल के उप नेता डॉ. काकोली घोष दस्तीदार को समारोह में भाग लेने के लिए नामित किया है।

Dr Kakoli Ghosh DastidarWest Bengal Chief Minister Mamata Banerjeeकर्नाटक के नये मुख्यमंत्रीडा काकोली घोष दस्तीदारपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीसिद्धारमैया के शपथ समारोह में ममता नहीं होंगी शामिल